Delhi-Dehradun Expressway: खुशखबरी! इस दिन शुरू होने जा रहा है दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे, अब छह नहीं सिर्फ ढाई घंटे में होगा सफर पूरा 

Delhi Dehradun Expressway launch date: सरकार लोगो के सफर को आरामदायक बनाने और कम समय में पूरा करने के लिए जोर शोर से कई एक्सप्रेसवे (Famous expressway in India) का निर्माण कर रही है। आपको बात दें, जल्द ही दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे का निर्माण पूरा होने वाला है जिसके बाद दिल्ली से देहरादून का सफर छह घंटे नहीं, सिर्फ ढाई घंटे में ही पूरा हो जाएगा। वर्तमान में दिल्ली से देहरादून (Delhi to dehradun route) की दूरी या करीब 235 किमी है, जो एक्सप्रेस-वे बनने की के बाद घटकर 210 रह जाएगी। आइए खबर में जानते है कब पूरा होगा ये निर्माण-

 

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर का निर्माण कार्य कई जगह अधर में लटका होने के कारण अपने निर्धारित समय 31 अगस्त 2024 तक पूरा नहीं (Delhi dehradun Expressway corridor) हो पाएगा। हालांकि एक साल बाद कॉरिडोर पर दिल्ली से लेकर देहरादून तक वाहन दौड़ सकेंगे। जिसकी तैयारी विभागीय अधिकारियों ने कर ली है। 

Milk Identification : आपके घर ताे नहीं आ रहा नकली दूध, इन तरीकों से करें एक मिनट में पहचान

चार फेस में इकोनॉमिक कॉरिडोर

निर्माण पूरा होने के बाद दिल्ली से देहरादून का सफर छह घंटे नहीं, सिर्फ ढाई घंटे का हो जाएगा। दिल्ली- देहरादून इकॉनमिक कॉरिडोर (Delhi Dehradun expressway route) तीन राज्य दिल्ली, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, हरिद्वार और देहरादून तक प्रस्तावित है। बागपत से लेकर सहारनपुर जिले तक चार फेस में इकोनॉमिक कॉरिडोर का  निर्माण तेजी से चल रहा है।

 

Affair : 42 साल की शादीशुदा महिला का पड़ोसी पर आया दिल, पति से तोड़ा 15 साल पुराना रिश्ता

 

इस दिन पूरा होगा लक्ष्य

राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण बागपत इकाई की ओर से एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए लक्ष्य 31 अगस्त 2024 का समय निर्धारित किया गया है। लक्ष्य तक काम पूरा होना संभव नहीं है। फेस दो और (Delhi Dehradun expressway launch date) चतुर्थ में ज्यादातर कार्य अधर में लटका है। शामली जिले में काॅरिडोर का बुटराड़ा गांव में बिजलीघर की भूमि शिफ्टिंग न होने और निर्माण एजेंसी को एक्सप्रेसवे की भूमि हस्तांतरित नहीं हो पाई है।

 

वर्तमान में दिल्ली से देहरादून की दूरी या करीब 235 किमी है, जो एक्सप्रेस-वे बनने की के बाद घटकर 210 रह (Delhi dehradun expressway time) जाएगी। दिल्ली-देहरादून-सहारनपुर एक्सप्रेसवे को 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार के लिए ने डिजाइन किया गया है।