सरकारी नौकरी : कैबिनेट सचिवालय में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 4 मार्च तक ऐसे करें आवेदन

HR BREAKING NEWS, नई दिल्ली। कैबिनेट सचिवालय द्वारा भर्ती अभियान के तहत कैबिनेट सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती होगी। उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए फॉर्म को भर कर उसी में दिए गए पते पर भेजना होगा।

 

आवेदन करने की आखिरी तारीख चार मार्च 2022 है। सचिवालय द्वारा की जा रही इस भर्ती के तहत कुल 38 पदों को भरा जाएगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, उप फील्ड अधिकारी (जीडी) के पद के लिए उम्मीदवारों को एक आवेदन भरना होगा।

योग्यता

कैंडिडेट्स को संबंधित भाषा में ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही संबंधित विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर संबंधित भाषा में अच्छी पकड़ होना जरूरी है।

SEBI में निकली 120 पदों पर भर्ती, आज रात 12 बजे तक कर सकते हैं आवेदन

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सैलरी

सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को 44,900 रुपये सैलरी दी जाएगी।

MP में 6 बच्चों समेत 16 मिला कोरोना का नया वेरिएंट BA-2, जानिए कितना खतरनाक…

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स का चयन रिटन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। रिटन एग्जाम में दो पेपर होंगे। यह परीक्षा 4 घंटे की होगी जिसके लिए कुल 200 अंक तय किए गए हैं। रिटन एग्जाम में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

जरूरी सर्टिफिकेट, दो पासपोर्ट साइज के रंगीन फोटो और डेट ऑफ बर्थ के साथ आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 पर भेजना होगा।