Haryana Weather Update : हरियाणा में आफत की बारिश, इस तारीख तक रहेगी जारी

Delhi-NCR Weather Update: शनिवार को हुई बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान में भी 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. वहीं आने वाले 2 दिनों तक मौसम ऐसे ही खुशनुमा बना रहेगा. आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो):  राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई झमाझम बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. लोगों को गर्मी से निजात मिली, वहीं अधिकतम तापमान में भी 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. शनिवार को दिल्ली में बारिश के साथ नोएडा के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों तक राजधानी का मौसम ऐसे ही बना रहेगा. 


बारिश से जलमग्न हुआ गुरुग्राम


शनिवार को हुई बारिश से साइबर सिटी गुरुग्राम जलमग्न नजर आया,दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर घंटों जाम लगा रहा. इसके साथ ही गुरुग्राम की कई सड़के भी जलमग्न हो गई. महज 1-2 घंटे की बारिश में साइबर सिटी की हालत ने प्रशासन द्वारा किए जाने वाले सभी बड़े-बड़े वादों की पोल खोल कर रख दी. 

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


Delhi-NCR में आज के मौसम का हाल


राजधानी दिल्ली में मार्च के महीने में ही लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ रहा था, अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री तक पहुंच गया था. लेकिन शनिवार को हुई बारिश से मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला.

अधिकतम तापमान लगभग 5 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया है. राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान महज 23.2 डिग्री दर्ज किया गया जो मार्च के महीने में सबसे कम तापमान है. वहीं अगर आज के मौसम की बात करें तो राजधानी का अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. वहीं आज भी दिल्ली में बारिश हो सकती है. 

Chanakya Niti: महिला करती है इशारे तो समझ जाएं करना चाहती है ये काम


2 दिनों तक होगी बारिश


मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों तक Delhi-NCR का मौसम खुशनुमा बना रहेगा और बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.


हरियाणा में आफत की बारिश


हरियाणा में बेमौसम हुई बरसात से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है. सरसों की खरीद शुरू होने के बाद एक ओर जहां बारिश की वजह से किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं दूसरी तरफ बारिश, ओले और तेज हवाओं से खेत में पककर तैयार फसल को भी नुकसान हो रहा है.