मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले किसानों को मिलेगा इनाम, जानिए कैसे

मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल’ पर पंजीकरण कराने वाले किसानों को सीएससी के माध्यम से पुरस्कार दिया जाएगा। इसके लिए ड्रा निकाला जाएगा। आज ही लें SBI Bank ATM की फ्रेंचाइजी ओर कमाएं महीने के 60 हजार, जानिए पूरा प्रोसेस्स HR Breaking News नूंह : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने जिला के किसानों का आह्वान किया
 

मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल’ पर पंजीकरण कराने वाले किसानों को सीएससी के माध्यम से पुरस्कार दिया जाएगा। इसके लिए ड्रा निकाला जाएगा।

आज ही लें SBI Bank ATM की फ्रेंचाइजी ओर कमाएं महीने के 60 हजार, जानिए पूरा प्रोसेस्स

HR Breaking News नूंह : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने जिला के किसानों का आह्वान किया है कि जो भी किसान 31 जनवरी तक ‘मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल’ (Meri Fasal Mera Byora) पर पंजीकरण करेगा उसे इनाम दिया जाएगा। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह जिला सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

10 भैंसों की डायरी खोलने के लिए 7 लाख रुपये तक का dairy loan दे रही सरकार

उन्होंने बताया कि जिला के सात खंडों में से पांच-पांच इनाम निकाले जाएगें। उन्होंने कहा कि ‘मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल’ (Meri Fasal Mera Byora) पर पंजीकरण कराने वाले किसानों को सीएससी के माध्यम से पुरस्कार दिया जाएगा। इसके लिए ड्रा निकाला जाएगा।

चार शादियां, चारों गैंगस्टर, गैंगस्टर मरते गए और लेडी डॉन सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban) का धंधा बढता गया

उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसानों का मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल (Meri Fasal Mera Byora) पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। पोर्टल (Meri Fasal Mera Byora) पर पंजीकरण होने से सरकार को योजनाएं बनाने में मदद मिलती है।

इसका किसानों को कोई नुकसान नही है। उन्होंने कहा कि जिले में 864 सीएससी सेंटर संचालक हैं, जो अच्छा कार्य कर रहे हैं। डीसी ने कहा कि जिले के किसान एमएसपी पर फसलों को बचने के लिए कुछ फसलों का पंजीकरण पोर्टल (Meri Fasal Mera Byora) पर करा लेते है जबकि सभी फसलों का पंजीकरण पोर्टल पर कराना जरुरी है।

डेयरी लोन Dairy Loan) के लिए हरियाणा सरकार(haryana gov.) लेकर आई नई स्कीम, लोन भी मिलेगा और सब्सिडी भी

उपायुक्त ने क्षेत्र के किसानों से अपील करते हुए कहा कि पंजीकरण कराने में बढ़चढ़ कर भाग ले इससे उनको कोई नुकसान नही है। मेरी फसल मेरा ब्यौरा (Meri Fasal Mera Byora) पर जो किसानों में भ्रम है उसे किसान दिल से निकाल दे और योजनाओं का लाभ उठाएं।