Lockdown update इन राज्यों में हुआ लॉकडाउन का ऐलान, लोगों ने पहले ही खरीद डाली 210 करोड़ की शराब

HR Breaking News कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ा दी है। जिसे लेकर तमिलना़डु सरकार ने भी पिछले सप्ताह से कुछ नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) और रविवार को लॉकडाउन (Sunday Lockdown) का ऐलान शामिल है। सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी करने के
 

HR Breaking News कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने पाबंदियां बढ़ा दी है। जिसे लेकर तमिलना़डु सरकार ने भी पिछले सप्ताह से कुछ नई गाइडलाइन जारी की है।

जिसमें नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) और रविवार को लॉकडाउन (Sunday Lockdown) का ऐलान शामिल है। सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी करने के बाद शनिवार को ही लोगों ने शराब खरीदने (Liquor Sale) रिकॉर्ड बना लिया,

अगर बात सरकारी आंकड़ों की करें तो राज्य के लोगों ने अकेले की शनिवार को 210 करोड़ रुपये की शराब (Liquor Sale) की खरीदारी कर डाली।

Happy Lohri whatsapp status : सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं Happy Lohri के ये top Status

जानिए लोगों ने क्यों किया शराब (Liquor Sale) का स्टॉक
राज्य में शराब (Liquor Sale) की बिक्री करने वाले सरकारी विभाग तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन (Tasmac) के अनुसार,रविवार के लॉकडाउन (Lockdown) से ऐन पहले शनिवार को करीब 210 करोड़ रुपये की शराब (Liquor Sale) की बिक्री हुई.

आम तौर पर तमिलनाडु में शनिवार और रविवार को मिलाकर 300 करोड़ रुपये की शराब (Liquor Sale) की औसत बिक्री होती है. रविवार (Sunday Lockdown) को दुकानें बंद रहने के चलते इस बार लोगों ने शनिवार को ही स्टॉक जमा कर लिया.

किसानों को अब लौटानी होगी 2000 रूपए की 10वीं किस्त, जानिए क्या है वजह

जानिए किन तीन जिलों में बिकी 50 करोड़ से ज्यादा की शराब
कॉरपोरेशन ने बताया कि शनिवार को हुई रिकॉर्ड बिक्री में सिर्फ तीन जिलों कांचीपुरम, चेंगलपत्तु और तिरुवल्लुवर ने 25 फीसदी का योगदान दिया. तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन पांच जोन में बंटा हुआ है.

ये पांच जोन चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुरई, ट्रिची और सलेम हैं. Tasmac के पास राज्य में शराब की खुदरा बिक्री के साथ ही थोक आपूर्ति का भी अधिकार है.