President RamNath Kovind At Bhiwani: संबोधन में लोगों से अपील की कि वे बेटियों को बेटों से कम न मानें

HR BREAKING NEWS. हरियाणा के भिवानी जिले के सूई गांव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) का हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री जेपी दलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और उद्योगपति कृष्ण जिंदल ने स्वागत किया। राष्ट्रपति से पहले सीएम ने संबोधित कर गांव को कई सौगातें
 


HR BREAKING NEWS. हरियाणा के भिवानी जिले के सूई गांव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) का हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री जेपी दलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और उद्योगपति कृष्ण जिंदल ने स्वागत किया। राष्ट्रपति से पहले सीएम ने संबोधित कर गांव को कई सौगातें दी। 14 साल छह माह बाद दूसरी बार कोई राष्ट्रपति भिवानी आए।


हरियाणा के भिवानी जिले के सूई गांव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) और उनकी पत्नी सविता कोविंद बुधवार को पहुंचे। यहां उनका हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री जेपी दलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, सांसद धर्मबीर सिंह और उद्योगपति कृष्ण जिंदल ने स्वागत किया। 14 साल छह माह बाद दूसरी बार किसी राष्ट्रपति का आगमन जिले में हुआ।

गांव सूई में कोविंद के दौरे को लेकर उत्सुकता बनी थी। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में हरियाणा की बेटियों का सम्मान कर लोगों से अपील की कि वे बेटियों को बेटों से कम न मानें। उन्होंने इस दौरान कल्पना चावला, बबिता फौगाट, सुषमा स्वराज का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि बेटियां हरियाणा का नाम रोशन कर रही हैं।  


उन्होंने कहा कि बेटियां माता-पिता के प्रति बेटे की तुलना में ज्यादा संवदेनशील होती हैं। वे दो परिवारों की जिम्मेदारी संभालती हैं। राष्ट्रपति ने हरियाणा के होनहार खिलाड़ियों रानी रामपाल और नीरज चोपड़ा के अलावा दूसरों का भी जिक्र किया।लगभग एक बजकर 30 मिनट पर कार्यक्रम का समापन हुआ। इसके बाद राष्ट्रपति ने गांव के 12वीं तक बने सरकारी स्कूल का निरीक्षण भी किया। बाद में राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
कार्यक्रम के लिए गांव दुल्हन की तरह सजाया गया।

राष्ट्रपति के आगमन से पहले रातोंरात विकास कार्य पूरे कराने में अधिकारी भी देर रात तक काम पर जुटे हुए थे। राष्ट्रपति के आने से पहले भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि उनके क्षेत्र के 100 युवाओं को सब इंस्पेक्टर की नौकरी बगैर पर्ची-खर्ची मिली।


इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने सोई गांव में बॉक्सिंग एथलेटिक्स एकेडमी बनाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि सूई से बापोड़ा तक सड़क बनाई जाएगी। भिवानी शहर से आने वाले गंदे पानी को संशोधित करने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाएंगे। 50 एकड़ जमीन उपलब्ध होने पर यहां क्लस्टर का उद्योग लगाया जाएगा।