Gurugram खुले में नमाज के खिलाफ फिर से विरोध प्रदर्शन

HR BREAKING NEWS. हरियाणा के Gurugram में पिछले कुछ दिनों से खुले में नमाज के विरोध में विवाद बढ़ता ही जा रह है। शुक्रवार (29 अक्टूबर) को भी Gurugram (Gurgaon) के एक इलाके में खुले में नमाज को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए हैं। Gurugram के सेक्टर 12-ए के इलाके में नमाज पढ़ने के दौरान
 

HR BREAKING NEWS. हरियाणा के Gurugram में पिछले कुछ दिनों से खुले में नमाज के विरोध में विवाद बढ़ता ही जा रह है। शुक्रवार (29 अक्टूबर) को भी Gurugram (Gurgaon) के एक इलाके में खुले में नमाज को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए हैं। Gurugram के सेक्टर 12-ए के इलाके में नमाज पढ़ने के दौरान मुसलमानों को फिर से प्रदर्शनकारियों की भीड़ का सामना करना पड़ा।

कथित तौर पर दक्षिणपंथी समूहों द्वारा नमाज के खिलाफ नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां पकड़े हुए थे जिस पर लिखा था “गुड़गांव प्रशासन, अपनी नींद से जागो”। पुलिस ने शांति बनाए रखने के लिए कुल 30 लोगों को हिरासत में लिया है।

हरियाणा के gurugram सेक्टर 12-ए में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात है। करीब 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। इस महीने की शुरुआत में सेक्टर 12-ए और सेक्टर 47 में जोरदार विरोध के बाद पुलिस ने आज शुक्रवार को अपनी कार्रवाई की। Gurugram की एसडीएम अनीता चौधरी ने बताया, “यहां सब कुछ शांतिपूर्ण है। हमने उन लोगों को हिरासत में लिया है जो यहां नमाज बाधित करने के लिए आए थे। हमने पिछले कुछ हफ्तों में उनसे बातचीत करने की कोशिश की (लेकिन) आज त्वरित कार्रवाई की है।”

Gurugram की एसडीएम अनीता चौधरी ने कहा “लोगों ने 37 निर्दिष्ट स्थानों पर नमाज अदा की है और नमाज अदा करने वाले लोगों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।” बता दें कि हरियाणा पुलिस की ओर से नमाज अदा करने के लिए मुसलमानों को 37 जगह दिए गए हैं