किसान के बेटे ने कर दिखाया ऐसा काम, पूरा देश कर रहा ग‌‌र्व…

HR BREAKING NEWS, HISAR गांव आर्य नगर से 22 वर्षीय महेश कुमार किसान के बेटे ने हिमाचल की फ्रेंडशिप चोटी 17346 फ़ीट उंची फ्रेंडशिप झंडा फहरा हरियाणा प्रदेश व अपने गांव आर्य नगर का नाम रोशन किया है। इसी उपब्धि पर आज हिसार में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने महेश कुमार को सम्मानित किया है
 

HR BREAKING NEWS, HISAR गांव आर्य नगर से 22 वर्षीय महेश कुमार किसान के बेटे ने हिमाचल की फ्रेंडशिप चोटी 17346 फ़ीट उंची फ्रेंडशिप झंडा फहरा हरियाणा प्रदेश व अपने गांव आर्य नगर का नाम रोशन किया है। इसी उपब्धि पर आज हिसार में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने महेश कुमार को सम्मानित किया है गंगवा ने महेश को आश्वासन दिया है पार्वतारोही क्षेत्र में उसकी हर प्रकार से सहायता की जाएगी। महेश ने माऊट एवरेस्ट की चौटी पर पहुचाने का टागरेट बनाया।

MBBS छात्रा का सुसाइड प्रयास:कमेटी के सामने पेश नहीं हुए दोनों पक्ष, हॉस्टल के वार्डन पर गंभीर आरोप


आदर्श गांव आर्य नगर के महेश कुमार ने हिमाचल के मनाली स्थित फ्रेंडशिप चोटी पर तिरंगा लहराया है किसान परिवार दाना राम कालोड का बेटा हैं। महेश हिसार के जीजेयू में एमएससी कर रहा है । महेश ने 19 अक्टूबर को 26 पर्वतारोहियों के साथ सफर की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने 17346 फीट उंची फ्रेडशिप चोटी पर पहुंचने के लिए हाड़ कपा देने वाली ठंड माईनस 15 डिग्री तापमन और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवा से मुक़ाबला किया व उन्होनें 19 अक्टूबर को 25 साथियों के साथ हरियाणा की तरफ से सर्वप्रथम चोटी पर तिरंगा लहराया। इससे पहले महेश कुमार हिमाचल की पहली बार चोटियों को फतेह कर दिया।

आठ ट्रेनें चार दिन व ऊंचाहार सहित लंबी दूरी की छह ट्रेनें तीन माह के लिए रद्द, रेलवे की वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर 139 पर मीलेगी अपडेट

महेश ने बताया कि उनकी टीम ने 25 लोग शामिल थे जिसमें चार लोग ही इस चौटी पर पहुंचे थे जिसमे हरियाणा प्रदेश से वह खुद शामिल थे। महेश कुमार का सपना अब माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने का है लेकिन महेश की आर्थिक स्थिति इस सपने में रोड़ा बन रही है। महेश कुमार ने बताया उसे पर्वतारोहन मे लाने में हिसार नरेन्द्र और करनाल से प्रितपाल सिंह पन्नू का मुख्य योगदान है अब उसका सपना दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने का है लेकिन अर्थिक स्थिति आड़े आ रही है।

DAP खाद की कालाबाजारी ज्यादा रेट पर राजस्थान में सप्लाई कर रहे, 130 कट्‌टे बरामद


एवरेस्ट पर जाने में 35 से 40 लाख आता है खर्च
महेश कुमार ने बताया की माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने के लिए 35 से 40 लाख रूपए खर्च आता है लेकिन आर्थिक तंगी के चलते अपना अभ्यास सुचारू रूप से नहीं चला पा रहा हूँ इसके लिए उसने क्षेत्रीय व डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा गुहार लगाई है महेश कुमार ने कहा कि जिस प्रकार हरियाणा के खिलाडिय़ों ने ओलंपिक में पदक प्राप्त कर देश का मान बढ़ाया है और केंद्र व हरियाणा सरकार ने खेलों को लेकर जो उत्साह दिखाया है मुझे भी इससे कुछ उम्मीद जगी है। महेश कुमार ने कहा कि डिप्टी स्पीकर ने पूरा आशवासन दिया है उनकी हर तरह से मदद की जाएगी।

प्रदेश की सभी तहसीलो व जिला सचिवालयों पर 11 से 2 बजे तक लखीमपुर मामले में मंत्री की गिरफ्तारी की मांग पर किया जाएगा विरोध प्रदर्शन


महेश कुमार का इन लोगो ने दिया पूरा सहयोग
महेश कुमार ने बताया कि पर्वात रोही क्षेत्र में उनके पिता दानाराम, डा. योगेश बिदानी, अनिल डिडारिया, दलबीर, दीपा तंवर, पवन, नवीन, नीलम, कांता अमित,महताब, सुरेंद्र, पीके मुदनिया, कुलदीप ने पूरा सहयोग दिया है दोस्तो व परिजनों ने मिठाईया बांट कर खुशी का इजहार किया है। महेश ने बताया वह हिसार के जीजेयू में एमएससी की पढाई रहा है और साथ साथ निफा के साथ जुक सामाजिक कार्य में विषेश भूमिका अदा कर रहा है। महेश कुमार निफा के तहत हिसार में 10 दिन का रक्तदान शिविर लगाकर 1494 यूनिट बल्ड एकत्रित चुका है।

जिले के 503 मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूलों को मिलेगी माइनर रिपेयरिंग के लिए 1,25,75000 रुपए की ग्रांट