मोदी सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा WhatsApp, सोशल मीडिया गाइडलाइन को चैलेंज किया

HR BREAKING NEWS सरकार के नए डिजिटल नियमों के खिलाफ WhatsApp दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. WhatsApp ने कोर्ट में अपील की है कि नए डिजिटल नियमों पर रोक लगे क्योंकि यूजर्स की प्राइवेसी इससे खतरे में आती है. न्यूज एजेंसी Reuters के अनुसार WhatsApp नए डिजिटल नियमों के खिलाफ है. नए डिजिटल नियम में
 

HR BREAKING NEWS

सरकार के नए डिजिटल नियमों के खिलाफ WhatsApp दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. WhatsApp ने कोर्ट में अपील की है कि नए डिजिटल नियमों पर रोक लगे क्योंकि यूजर्स की प्राइवेसी इससे खतरे में आती है.  न्यूज एजेंसी Reuters के अनुसार WhatsApp नए डिजिटल नियमों के खिलाफ है. नए डिजिटल नियम में सोशल मीडिया कंपनियों को किसी पोस्ट को सबसे पहले किसने किया

ये.WhatsApp ने हमारे सहयोगी वेबसाइट India Today Tech को बताया वो क्यों भारतीय IT रूल्स चैलेंज कर रहा है. WhatsApp के एक स्पोक्सपर्सन के अनुसार किसी यूजर नए नियम पर WhatsApp को कहा गया है जो गलत पोस्ट कर रहे हैं बस उनके बारे में जानकारी देनी होगी. कंपनी ने कहा है ये किसी अकेले की जानकारी नहीं दे सकता है… इन नियम को मानने के लिए इसे रिसीवर और सेंडर दोनों के मैसेज का encryption ब्रेक करना होगा.

WhatsApp के पास भारत में लगभग 400 मिलियन यूजर्स हैं. नए नियम… सरकार और बड़ी टेक कंपनियां जैसे Facebook, Google और Twitter के बीच विवाद चल रहा है. इसमें नया मोड़ तब आया जब कुछ दिन पहले पुलिस Twitter के ऑफिस गई थी सरकार की ओर से बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए Intermediary Guidelines भी बनाई गई है.

इस गाइडलाइन्स के अनुसार जिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का यूज… इसके लिए सरकार ने तीन महीने का टाइम दिया था जो 25 मई को खत्म हो गया. इसको लेकर भी कई विवाद है. हालांकि फेसबुक ने अब कहा है वो सरकार के नए नियम को मानने के लिए सोच सकती है।