बड़ा रेल हादसा: 6 डिब्बे पटरी से उतरे, कईयों के मारे जाने और घायल होने की खबर

delhi: वीरवार को पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस रेल के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। ये बड़ा रेल हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार, ट्रेन के पांच से छह डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। अब तक तीन लोगों के मारे जाने
 

delhi: वीरवार को पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस रेल के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। ये बड़ा रेल हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार, ट्रेन के पांच से छह डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। अब तक तीन लोगों के मारे जाने की सूचना आ रही है।

इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं। अभी तक लोगों को निकालने का रेस्क्यू जारी है। इस बीच एक यात्री ने कहा है कि ट्रेन में अचानक से एक झटका लगा, जिसके बाद डिब्बे पलट गए।

बोर्डिंग पास से लेकर कोरोना रिपोर्ट तक सब नकली और सपना लंदन जाने का

यात्री ने कई लोगों की मौत की आशंका भी जताई। भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी किया है। रेलवने ने बताया गया है कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा।

डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं बताया गया है कि दोमोहानी के सबसे करीब जलपाईगुड़ी स्टेशन है।

बेटी की डिलीवरी के लिए जा रहे थे माता पिता, रास्ते में हुआ भयंकर हादसा

यहां से एक राहत ट्रेन के साथ एंबुलेंसों को भी भेजा गया है। फिलहाल पुलिस और स्थानीय लोग राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं। ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को मैनागुड़ी अस्पताल और जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है।

जिस समय यह ट्रेन हादसा हुआ उस वक्त पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोरोनावायरस के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा कर रही थीं। हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम ने अधिकारियों से राहत-बचाव कार्य तेज करने के लिए कहा है। लोगों को निकालने का रेस्क्यू जारी है।