दिल्ली बठिंडा लाइन पर यात्रियों को मिलेगी नई ट्रेन की सुविधा, जानिए हरियाणा के किन जगहों से होकर गुजरेगी ट्रेन

दिल्ली-बठिंडा रेलवे लाइन पर यात्रियों को नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे इस रुट पर दोपहर बाद पूर्वा एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन सप्ताह में केवल चार दिन चलेगी।
 

दिल्ली-बठिंडा रेलवे लाइन पर जल्द ही यात्रियों को नई ट्रेन की सौगात मिलेगी। इस रूट पर  पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन का रेलवे विभाग ने शेड्यूल बना लिया है। इस ट्रेन का सबसे ज्यादा फायदा जींद व नरवाना के यात्रियों को होगा, क्योंकि जींद व नरवाना के लोगों को 11 बजे से चलने वाली श्रीगंगानगर इंटरसिटी के बाद दिल्ली के लिए कोई भी ट्रेन नहीं है।

हरियाणा में मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिए लाता था डोडा, फौजी बनकर करता था तस्करी, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

इससे यात्रियों को रात के समय ही दिल्ली जाने वाली शरबत एक्सप्रेस का इंतजार करना पड़ता है या उसके अगले दिन ही जाना पड़ता है।


यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे इस रुट पर दोपहर बाद पूर्वा एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन सप्ताह में केवल चार दिन चलेगी। रेलवे विभाग के अनुसार पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से सुबह छह बजे चलेगी।

इसके बाद 6 बजकर 40 मिनट पर शंकुरबस्ती पहुंचेगी। फिर बहादुरगढ़ स्टेशन क्रास करते हुए 7 बजकर 32 मिनट पर रोहतक जंक्शन पहुंचेंगी। इसके बाद 8 बजकर 14 मिनट पर जींद जंक्शन पहुंचेगी। जहां पर दो मिनट का ठहराव के बाद 8 बजकर 16 मिनट पर रवाना होगी।

लोकल यात्रियों के लिए ट्रेन किराया बढ़ा, जानें यात्रियों की जेब पर कितना पड़ेगा ‘बोझ’…

इसके बाद नरवाना रेलवे जंक्शन पर 9 बजकर 45 मिनट पर पहुंचकर जाखल के लिए रवाना होगी और 10 बजकर 42 मिनट पर बठिंडा रेलवे जंक्शन पर पहुचेंगी। 


बठिंडा से दोपहर 12:48 मिनट पर चलेगी ट्रेन 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार बठिंडा जंक्शन से दोहपर 12 बजकर 48 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 13 बजकर 30 मिनट पर मानसा से चलेगी और 14 बजकर 8 मिनट पर जाखल पहुंचेगी। इसके बाद 14  बजकर 42 मिनट पर नरवाना से रवाना होकर 15 बजकर 10 मिनट पर जींद जंक्शन पर ट्रेन पहुंचेगी। यह ट्रेन 17 बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। 

चलती ट्रेन से गिरी बच्ची को बचाने के लिए 3 किमी तक रेलवे ट्रेक पर नंगे पांव दौड़ी मां
दिल्ली जाने वाले लोगों को मिलेगी राहत

जींद रेलवे स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की सूचना मिली है। रेलवे ने ट्रेन का टाइम टेबल भी बना लिया है, लेकिन फिलहाल ट्रेन के चलने का अधिकारी पत्र उनके पास नहीं पहुंचा है। अगर यह ट्रेन चलती है तो दोपहर बाद दिल्ली जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।