Rajasthan me mausam : राजस्थान में 28 से फिर नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Rajasthan weather: राजस्थान में मौसम में एक बार फिर से अचानक बदलाव के साथ तापमान में तापमान गिरावट दर्ज की गई.  प्रदेशवासियों को चुभती गर्मी से राहत मिली हुई है. राजस्थान में 25 मई को हुई झमाझम बारिश के कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की  तक गिर गया है. आइए जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।
 
 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। राजस्थान में मौसम में एक बार फिर से अचानक बदलाव के साथ तापमान में तापमान गिरावट दर्ज की गई. वहीं दूसरी तरफ नौतपा को लगे दो दिन बीत चुके है फिर भी प्रदेशवासियों को चुभती गर्मी से राहत मिली हुई है. राजस्थान में 25 मई को हुई झमाझम बारिश के कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की  तक गिर गया है.

जयपुर मौसम विभाग से मिली ताजा जानकरी के अनुसार  मौसम विभाग ने राजस्थान के 13 जिलों में येलो एलर्ट जारी किया हुआ है. साथ ही कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से तेज बारिश की संभावना जताई गई है. 

MP के इन जिलों से गुजरेगी 342 किमी लंबी नई रेल लाइन, 514.40 करोड़ रुपये हुए जारी


 जयपुर मौसम विभाग  केअनुसार जयपुर, जयपुर शहर, दौसा,  श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर,  चूरू, सीकर, झुंझुनू , अलवर, भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से तेज बारिश की संभवना जताई गई है. जिसमें आकाशीय बिजली , ओलावृष्टि के तेज हवाएं (40-70 Kmph) के साथ चलने की संभावना है .


28 से फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना


प्रदेश में लगातार  27 मई को भी आंधी बारिश का दौर जारी रहने के बाद 28 मई फिर से नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से बात  मौसम विभाग की तरफ से कही जा रही है. इससे आंधी बारिश की गतिविधियों में पुन: बढ़ोतरी होगी. इस दौरान तेज अंधड़ आने की संभावना है. 50 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. तेज बारिश, और कहीं-कहीं वज्रपात ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना बनी हुई है.