sariya ke rate: घर बनाने वालों की हुई मौज, सरिया के दाम में आई तगड़ी गिरावट 

अगर आप भी हाल ही में अपने सपनों का घर बनाने की सोच रहे हैं या फिर बना रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी। क्योंकि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से हर कोई परेशान है। खासकर, पिछले कुछ दिनों से सीमेंट, ईट, गिट्टी के बढ़ते दामों ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है।
 
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) इसी बीच सरिया के दामों में जबरदस्त कमी आई है। दरअसल, इस मौसम में श्रमिक न मिलने और थमे निर्माण कार्यों से कम हुई डिमांड ने सरिया के भाव में नरमी ला दी है।

सरिया के भाव में लगभग 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं 6 डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट हुई है। आपको बता दें फरवरी के अंतिम हफ्ते से इस्पात के भाव निरंतर रफ्तार बनाए हुए थे।

sariya cement ke rate: घर बनाने का शानदार मौका, औंधे मुंह गिरे सरिया, सीमेंट के दाम


वही, लोकल ब्रांड अप्रैल महीने 82,000 हजार रुपये टन तक पहुंच गए थे। टाटा और ज‍िंंदल जैसे सर‍िया के बड़े ब्रांड छह ड‍िज‍िट का आंकड़ा पार कर चुके थे। करीब एक लाख रुपये टन तक इनके रेट पहुंच गए थे।

वहीँ आयरन स्टील व्यापारी का कहना है, की जबरदस्त गर्मी है। लेबर नहीं मिल पा रहे हैं। इससे भवन निर्माण के काम में कमी आई है। खपत कम होने से सरिया के भाव में बड़ा अंतर आया है।

sariya cement ke rate: घर बनाने का शानदार मौका, औंधे मुंह गिरे सरिया, सीमेंट के दाम

बीते माह से तुलना करें तो लोकल ब्रांड में करीब सात हजार रुपये टन की कमी आई है। और तो और छह डिजिट का आंकड़ा पार कर चुके नामी-गिरामी ब्रांड में भी चार से पांच हजार रुपये प्रति टन की गिरावट आई है।