SDM Jyoti Maurya को पति से भी ज्यादा मिलती है सैलरी, महीने में कमाती है इतना 

आज SDM Jyoti Maurya  को हर कोई जनता है, जब से इनका और इनके पति का केस सामने आया है तबसे इंटरनेट पर ये ट्रेंडिंग में चल रही है और लोग इनकी महीने की कमाई के बारे में भी गूगल पर सर्च कर रहे हैं , आज हम आपको बताएंगे के कितनी सैलरी लेती है ज्योति मौर्य 

 

HR Breaking News, New Delhi : इन दिनों एसडीएम ज्‍योति मौर्या (SDM Jyoti Maurya) के चर्चे हर तरफ है. इतना ही नहीं ज्‍योति मौर्या और उनके पति के बीच हुए विवाद पर सोशल मीडिया पर कई मीम्‍स बन चुके हैं. दोनों के बीच तलाक को लेकर मामला कोर्ट में विचारधीन है. ऐसे में क्‍या आपको पता है कि एसडीएम ज्‍योति मौर्या का वेतन कितना है. तो आइये जानते हैं पति आलोक मौर्या से उनकी सैलरी कितनी ज्‍यादा है. 

SDM Jyoti Maurya : मनीष दुबे की जांच में हुए बड़े खुलासे

समय के साथ बढ़ता है वेतन 
बता दें कि ज्‍योति मौर्या लोक सेवा आयोग से एडीएम पद पद चयनित हैं. उत्तर प्रदेश में एक सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) को बतौर वेतन शुरुआती दिनों में 77 हजार रुपये के करीब मिलते हैं. इसमें उनका बेसिक वेतन, डीए, एचआरए और टीए शामिल होता है. यूपी में एक एसडीएम की बेसिक सैलरी 56100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक होती है. ये समय के साथ बढ़ती है. 

SDM Jyoti Maurya : मनीष दुबे की जांच में हुए बड़े खुलासे

वेतन के अतिरिक्‍त 
इसके अलावा उन्‍हें डीए के तौर पर बेसिक सैलरी का 38 परसेंट मिलता है. यानी शुरू में ये 21,318 रुपये होता है. इसके अलावा शुरू में एचआरए 4488 रुपये मिलता है जो कि बढ़कर 15147 रुपये तक जा सकता है. एचआरए बेसिक का 8 से 27 फीसदी तक हो सकता है. 

इतनी होती है सैलरी 
एसडीएम को ट्रांसपोर्ट के लिए भी अलाउंस मिलता है जो कि 7200 रुपये से 10,000 रुपये तक हो सकता है. ऐसे में एक एसडीएम को शुरुआती दिनों में पीएफ और एनपीएस काटकर 77792 रुपये मिलते हैं. उनकी कुल सैलरी 92565 रुपये होती है. ज्योति मौर्य पिछले 6 साल से काम कर रही हैं. ऐसे में उनकी सैलरी भी बढ़ी ही होगी.

SDM Jyoti Maurya : मनीष दुबे की जांच में हुए बड़े खुलासे

ये सुविधाएं मिलती हैं 
एसडीएम को सुविधा के तौर पर सरकारी घर, सिक्योरिटी, माली, कुक, सरकारी गाड़ी, टेलिफोन कनेक्शन, फ्री बिजली और रिटायरमेंट के बाद पेंशन की सुविधा दी जाती है.