UP News : अब चैन से नहीं सो पाएंगे यूपी के ये बिजली उपभोक्ता, रात को आएगी कॉल

UP News : यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर। दरअसल हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बिजली बिल के बड़े बकायेदार अब रात में चैन से नहीं सो पाएंगे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि बड़े बकायेदारों को रात में भी बकाए की वसूली के लिए फोन किया जाए...
 

HR Breaking News, Digital Desk- उत्तर प्रदेश के बिजली बिल के बड़े बकायेदार अब रात में चैन से नहीं सो पाएंगे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि बड़े बकायेदारों को रात में भी बकाए की वसूली के लिए फोन किया जाए। मुनादी भी कराई जाए। 

 बुधवार को शक्तिभवन में विभागीय समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विभागीय अधिकारी व कर्मचारी अपनी कार्यशैली और व्यवहार में बदलाव लाएं। शिकायत या गड़बड़ी पाए जाने पर ऊपर से लेकर नीचे तक अधिकारियों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहा कि यह समझाते हुए डेढ़ वर्ष हो गए हैं अभी तक कार्य संस्कृति में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है अब ऐसी कार्य संस्कृति नहीं चलेगी। 

आठ हजार से अधिक बड़े बकायेदारों से वसूली करें-

 उन्होंने कहा कि 45 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बिजली बिल बकाया है, जिसकी वसूली नहीं हो पा रही है। सभी डिस्काम में कॉल सेंटर स्थापित कर प्रदेश के आठ हजार से अधिक बड़े बकायेदारों से सख्ती से वसूली के लिए रात में भी फोन की जाए। उन्होंने कहा कि छोटे उपभोक्ताओं व गरीबों को वसूली व जांच के नाम पर एफआईआर किए जा रहे हैं उन्हें परेशान किया जा रहा है। बड़े बकायेदारों व अमीरों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। बड़े बकायेदारों से बकाये की वसूली के लिए उनके यहां मुनादी भी कराएं।

सौभाग्य योजना वालों के खिलाफ एफआईआर नहीं-

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथके विजन व संकल्पों को ध्यान में रखते हुए जनता को निर्बाध बिजली दी जाए। उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए। उन्होंने जून माह में महज 55 फीसदी राजस्व वसूली होने पर नाराजगी जताई वसूली का ग्राफ एक सप्ताह के अंदर सुधारने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि बिजली विभाग बिना माई-बाप के चल रहा है। कार्य जिम्मेदारी के साथ व्यवस्थित तरीके से नहीं हो रहे हैं। अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेदारी के प्रति धृतराष्ट्र बने हुए हैं। उन्होंने सौभाग्य योजना के उपभोक्ताओं पर एफआईआर नहीं करने के सख्त निर्देश दिए।


मंत्री ने हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्र के औडेरा गांव में विभाग की लापरवाही व लटकते विद्युत तारों की चपेट में आने से एक दर्जन गौवंश की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया।

एमडी दक्षिणांचल को इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। स्कूलों, घरों के ऊपर या पास से गुजरती हुई खुली लाइन को पीवीसी पाइप से कवर्ड करने को कहा। बैठक में चेयरमैन एम. देवराज, प्रबंध निदेशक उत्पादन निगम पी0 गुरूप्रसाद आदि मौके पर उपस्थित थे। सभी डिस्काम के एमडी वर्चुअल जुड़ें।