Vigilance Raid : नोटों से भरे सूटकेस, जेवरों से भरी तिजोरी, पकड़ा गया बिहार का धनकुबेर

Vigilance Raid : विजिलेंस ने बिहार के इस इंजीनियर के घर छापेमारी में लाखों रूपए की नकदी बरामद की है, इसके साथ ही जेवरों से भरी तिजोरी और सूटकेस देख कर विभाग के होश उड़ गए। विभाग को नोट गिनने के लिए मशीनें लगानी पड़ी। 

 

HR Breaking News, New Delhi : बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ विशेष निगरानी टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में बुधवार को निगरानी टीम ने बिहार पुल निर्माण निगम भागलपुर में कार्यरत कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के यहां छापेमारी की. इंजीनियर श्रीकांत शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने आय के ज्ञात स्रोत से ज्यादा की संपत्ति अर्जित की है. इंजीनियर के घर से छापेमारी में नोटों के बंडल से भरा दो ब्रीफकेस बरामद हुआ है. साथ ही सोने चांदी के जेवर भी भारी मात्रा में मिले हैं.

 

Income tax : करोड़ों लोगों की समस्या हुई हल, 31 जुलाई के बाद बिना जुर्माने के भर सकेंगे ITR

बताया जा रहा है कि उनके यहां से जब्त नोटों से भरे दो ब्रीफकेस में करीब 70 लाख रुपए हैं. इसके साथ ही जमीन से संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं. निगरानी टीम ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार भी किया है.

पटना में भी हो रही है छापेमारी

श्रीकांत शर्मा पुल निर्माण निगम के प्रोजेक्ट इंजीनियर एवं पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता हैं. उनके खिलाफ पटना विजिलेंस थाने में 24 जुलाई को केस दर्ज किया गया था. इसके बाद बुधवार को उनके आवास पर विशेष निगरानी टीम छापेमारी कर रही है. विजिलेंस टीम का नेतृत्व डीएसपी संजय जायसवाल कर रहे हैं. इस टीम में 10 अधिकारी शामिल है. छापेमारी श्रीकांत शर्मा के पटना आवास पर भी हो रही है.

Income tax : करोड़ों लोगों की समस्या हुई हल, 31 जुलाई के बाद बिना जुर्माने के भर सकेंगे ITR

‘कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक संपत्ति ‘

डीएसपी विजिलेंस संजय जयसवाल ने बताया कि बिहार पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक संपत्ति है इसको लेकर हमें कार्रवाई करने का आदेश मिला था इसके बाद हमलोग उनके घर और कार्यालय में एक साथ छापेमारी कर रहे हैं .यहां से लाखों रुपए नगद जेवरात और कई जमीन के कागजात बरामद हुए हैं. श्रीकांत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे जो विधि सम्मत होगा वह कार्रवाई की जाएगी.

पटना से पहुंची टीम

Income tax : करोड़ों लोगों की समस्या हुई हल, 31 जुलाई के बाद बिना जुर्माने के भर सकेंगे ITR

वहीं उपाधीक्षक विजिलेंस सत्यकांत ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में श्रीकांत शर्मा के घर छापेमारी की. हमारी टीम पटना से भागलपुर पहुंची है. छापेमारी में नगद रुपयों के साथ-साथ जेवरात व जमीन के कागजात मिले हैं. जो आय से अधिक संपत्ति है. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.