Viral News - वीडियो कॉल पर ब्रिटेन का घर दिखाकर युवती को फंसाया, फिर किया ये काम..
 

इन दिनों ठगी के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है। हाल ही में दिल्ली की एक महिला से लाखों रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें महिला ने आरोप लगाया है उसने वीडियो कॉल पर ब्रिटेन का घर दिखाकर मुझे फंसाया है, फिर किया ये काम... आइए नीचे खबर में जानते है पूरा मामला। 
 
 

HR Breaking News, Digital Desk- दिल्ली की एक महिला(36) से लाखों रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला ने होने वाले एनआरआई (ब्रिटेन निवासी) दूल्हे के खाते में 15.59 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए थे। जिसके बाद से उसका पता नहीं चला है।

महिला ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी ने उसको बताया कि वह मुंबई हवाई अड्डे पर फंसा हुआ है और कस्टम अधिकारी उससे रुपये मांग रहे हैं, ताकि वह उसे छोड़ दें। महिला ने बताया कि आरोपी का नाम परमजीत सिंह है। जिससे वह मेट्रोमोनियल वेबसाइट (वैवाहिक वेबसाइट) के जरिए मिली थी।


दोनों ने दिल्ली में शादी करने का मन बनाया था। इसी के चलते परमजीत भारत आ रहा था। महिला ने कहा कि उसे बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि वह साइबर अपराधी है, जिसकी शादी का झांसा देकर उससे रुपये ठगने की चाल थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के अन्य जिलों से भी इसी तरह के मामले सामने आए हैं और जांच में पता चला है कि इनमें कुछ नाइजीरियाई छात्र शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ में दर्ज प्राथमिकी में महिला ने कहा कि वह पिछले साल 26 अप्रैल को वैवाहिक वेबसाइट के जरिए सिंह से मिली थी और कुछ समय तक ऑनलाइन बातचीत भी की थी।


इसके बाद उन्होंने अपने मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान किया और बातचीत करने लगे। प्राथमिकी में कहा गया है कि वे एक-दूसरे को पसंद करने लगे और आखिरकार उन्होंने शादी करने का फैसला किया।


महिला ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि परमजीत ने उसे बताया कि वह ब्रिटेन में एक प्रसिद्ध डॉक्टर है और न केवल उसकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा बल्कि शादी के बाद उसे एक शानदार जीवन शैली भी देगा। परमजीत ने एक व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर उसे अपना यूके का घर दिखाया जो काफी प्रभावशाली था और वह शादी के बाद एक खुशहाल और समृद्ध जीवन शैली के सपने देखने लगी।


महिला ने दी शिकायत में कहा कि उनकी बातचीत के बाद आरोपी ने महिला को बताया कि वह मई 2022 के दूसरे सप्ताह में उससे शादी करने के लिए भारत आ रहा था। उसने 23 मई, 2022 को कतर एयरवेज पर लंदन से मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए एक टिकट बुक किया और उसका विश्वास हासिल करने के लिए उसे एक ई-टिकट भेजा। उसने कहा कि वह मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने 24 मई को उसे फोन किया और उसे बताया कि वह मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंच गया था, लेकिन कस्टम (सीमा शुल्क) अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया और 15.59 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि खुद को सीमा शुल्क अधिकारी बताने वाले एक व्यक्ति ने भी महिला से बात की और सिंह के खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने को कहा।


महिला को अलग-अलग बैंक खाते मुहैया कराए गए। उसे लगा कि परमजीत उसके पास पहुंच जाएगा, लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद उससे कभी संपर्क नहीं हुआ तो उसे ठगी का एहसास हुआ। फिर उसने 31 जनवरी को पुलिस में शिकायत दी।