Gold Price: सर्राफा बाजार में तगड़ी गिरावट, सोना मिल रहा 7600 रुपये सस्ता

अगर आप भी सोना खरीदने का मन बना रहे है तो यह खबर आपके लिए है. सोने के रेट में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार (bullion market) में शुक्रवार को सोने के रेट में कुछ बढ़त देखने को मिली है. आइए जानते हैं आज के ताजा रेट.

 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : सर्राफा बाजार (bullion market) में शुक्रवार को सोने के रेट में कुछ बढ़त देखने को मिली है. रक्षाबंधन के पर्व पर सोना अभी भी अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिका रहा है, ऐसे में आपके पास अपनी बहन को सोने का आभूषण गिफ्ट करने का सुनहरा मौका है.


जानिए आज का सोने का भाव


सर्राफा बाजार  (bullion market) में सोने की कीमत में आई बढ़त के बाद शुक्रवार को 22 कैरट सोने का भाव 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

Gold Silver Rates सोने चांदी के दामों में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, चेक करें आज के ताजा भाव

जानकारी के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने की कीमत में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार को सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. वहीं बुधवार को 22 कैरट सोने की कीमत में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. 


इसके अलावा 24 कैरट सोने की कीमत में भी शुक्रवार को बढ़त देखी गई. गुरुवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 51,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 440 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली , जिसके बाद अब यह 52,090 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

Gold Silver Rates सोने चांदी के दामों में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, चेक करें आज के ताजा भाव


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था.

आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,650 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.