HDFC बैंक ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर हैरान हुए ग्राहक 
 

HDFC Bank Hikes MCLR: अगर आप भी HDFC Bank के ग्राहक है तो यह खबर आपके लिए है. HDFC Bank ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. आइये इसकी पूरी जानकारी नीचे खबर में जानते है. 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली :  HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए तगड़े झटके वाली खबर है. देश के नंबर एक निजी बैंक HDFC Bank ने अपने सभी तरह के लोन्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है.

बैंक की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने सभी लोन टेन्योर्स (Loan tenures) के लिए अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (Marginal Cost of Funds Based Lending Rate) में 5-10 बेसिस पॉइंट्स (बीपीएस) की बढ़ोतरी की है.


HDFC के ग्राहकों को तगड़ा झटका(Big blow to HDFC customers)


यह बढ़ोतरी 8 अगस्त 2022 से लागू हो गई है. आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) द्वारा रेपो रेट में 50 आधार अंक (0.50 फीसदी) की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद बैंक ने यह फैसला लिया है. अगस्त में RBI की MPC की बैठक में महंगाई को नियंत्रित करने के उद्देश्य से ऐसा फैसला लिया गया था.

HDFC, ICICI, और Axis बैंक ग्राहकों के लिए आई बड़ी अपडेट, जल्द करें चेक


आरबीआई ने बढ़ाया रेपो रेट(RBI hikes repo rate)


गौरतलब है कि केंद्रीय बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने शुक्रवार, 5 अगस्त को मौद्रिक नीति समिति की बैठक (RBI MPC Meeting Today) के नतीजे बताते हुए रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी (Repo Rate Hike) का ऐलान किया.

इस बढ़ोतरी के बाद रेपो रेट बढ़कर 5.40 फीसदी हो गया. आपको बता दें कि आरबीआई ने इस साल लगातार तीसरी बार रेपो रेट (Repo Rate Hike) में वृद्धि की है.

HDFC, ICICI, और Axis बैंक ग्राहकों के लिए आई बड़ी अपडेट, जल्द करें चेक


साल में अब तक 3 बार बढ़ा रेपो रेट(Repo rate hiked 3 times in a year so far)


इससे पहले RBI ने मई 2022 में अचानक रेपो रेट को 0.50 फीसदी बढ़ा दिया था. फिर इसके बाद जून 2022 की एमपीसी बैठक में रेपो रेट में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी.

इस तरह मई से अब तक रेपो रेट (Repo Rate) में कुल 1.40 फीसदी का इजाफा हो चुका है. इस बढ़ोतरी के साथ ही आपके होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और पर्सनल लोन (Personal Loan) यानी बैंक से लिए जाने वाले सभी तरह के कर्ज महंगे हो जाएंगे.