Hero Prices Hikes  जुलाई से स्कूटर मोटरसाइकिल की सवारी होगी महंगी, दामों में होगा इतना इजाफा
 

Scooter Motorcycle Latest Price अगर आप भी मोटरसाइकिल और स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे है तो इस खबर से आपको झटका लगने वाला था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले महीने से स्कूटर और मोटरसाइकिल के दामों में जबरदस्त बढ़ोतरी के आसार नजर आ रहे है। आइए नीचे खबर में जानते है कि जुलाई से दामों में कितना होगा इजाफा
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, टू-व्हीलर खरीदने वालों को एक जुलाई 2022 से महंगाई का झटका लगने वाला है. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकोर्प ( Hero MotoCorp ) ने अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर ( Motocycle And Scooter) की कीमतें बढ़ाने का निर्णय लिया है. बढ़ी हुई कीमतों का फैसला 1 जुलाई, 2022 से लागू हो जाएगा. 

 

 

हीरो मोटोकोर्प ( Hero MotoCorp) के मुताबिक कमोडिटी के बढ़ती कीमतों के जिस प्रकार महंगाई बढ़ी है इससे टू-व्हीलर बनाने की लागत बढ़ी है जिसके चलते कंपनी ने 3,000 रुपये अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने स्टॉक एक्सचेंजों ( Stock Exchanges) को सूचित किया है कि 1 जुलाई, 2022 से कंपनी मोटरसाइकिल स्कूटर के दाम तक बढ़ाने जा रही है.

दाम में बढ़ोतरी के लिये कंपनी ने बढ़ती लागत ( Rising Input Cost) को जिम्मेदार ठहराया है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि कॉमौडिटी के दामों में बढ़ोतरी ( Rise In Commodity Prices ) के चलते उसे कीमत बढ़ाने का फैसला लेना पड़ रहा है. साथ ही दाम में बढ़ोतरी मोटरसाइकिल और स्कूटर के मॉडल्स पर निर्भर करेगा. 

बीते एक साल में  हीरो मोटोकॉर्प ने चौथी बार स्कूटर मोटरसाइकिल के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले 1 जुलाई 2021 को 3,000 रुपये और 30 सितंबर को 3,000 रुपये, 1 जनवरी, 2022 से 2,000 रुपये और अब 3,000 रुपये दाम में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है.