Flipkart और Amazon पर त्योहारी सीजन में भारी डिस्काउंट, ऐसे करें खरीदारी
 

त्योहारी सीजन के साथ ही Flipkart और Amazon जैसे कंपनियों ने मोबाइल फोन से लेकर टीवी तक डिस्काउंट ऑफर स्टार्ट कर दिया है। जिसके चलते ग्राहकों को काफी सस्ते दामों मोबाइल और लेपटाप मिल रहे है। आइए जानते है ऑफर का कैसे उठाएं फायदा
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Cheapest Online Shopping: भारत में पिछले 5 सालों में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन तेजी से बढ़ा है और अब काफी सारे लोग ऑफलाइन शॉपिंग की जगह पर ऑनलाइन शॉपिंग ही करना पसंद करते हैं. इसके पीछे वैसे तो कई कारण है लेकिन जो इसका मुख्य कारण है वह यह है कि ऑनलाइन शॉपिंग काफी किफायती हो गई है. लोग अब कम पैसे खर्च करके अच्छी क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स पर चेंज कर सकते हैं. हालांकि अब आप चाहे तो अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी इकॉमर्स साइट्स पर और भी किफायती कीमत पर सामान खरीदा जा सकता है. अगर आप ऐसा करने के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी बदौलत आप सरोजिनी वाले रेट पर शॉपिंग कर पाएंगे.

क्रेडिट कार्ड्स का करें इस्तेमाल

अगर आप डेबिट कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि डेबिट कार्ड्स पर आपको ज्यादा डिस्काउंट नहीं मिलता है. डेबिट कार्ड की तुलना में अगर आप क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो आप भारी-भरकम इंस्टेंट डिस्काउंट के साथ कई आने बेनिफिट्स का भी लाभ ले सकते हैं जो डेबिट कार्ड में नहीं दिए जाते हैं.


कार्ट में सुरक्षित नहीं करें आइटम

अगर आप कोई प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं तो उसे कार्ट पर सुरक्षित रखने की भूल ना करें क्योंकि ऐसा कई बार और कई यूजर्स के साथ देखने को मिला है कि जब आप कार्ट पर आइटम्स को सुरक्षित करते हैं तो इनके रेट बढ़ जाते हैं और आपको 100 या ₹200 का सामान 300 या ₹400 में ऑफर किया जाता है.

एक्सचेंज बोनस का उठाए लाभ

कुछ प्रोडक्ट पर इतना भारी एक्सचेंज बोनस मिलता है कि अगर आप इसका फायदा उठा ले जाए तो आप भारी भरकम डिस्काउंट का लाभ ले सकते हैं. एक्सचेंज बोनस का लाभ लेने के लिए आपको अपना पुराना प्रोडक्ट कंपनी को देना पड़ता है और इसकी कंडीशन के आधार पर आप को बोनस दिया जाता है जो एमआरपी से कम हो जाता है.