ICICI बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट, FD रेट में बड़ा  बदलाव

ICICI बैंक ने 2 करोड़ से ज्यादा और 5 करोड़ रूपये तक के फिक्सड डिपोजिट (fixed deposit) पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक अब 7 दिनों से 10 साल तक के डिपॉजिट पर 3.25 से 5.75 प्रतिशत तक ब्याज देगा। आइये जानते है इसकी पूरी जानकारी।  
 
 

HR Breaking News : नई दिल्ली :  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) की पिछले सप्ताह मॉनिटरी पॉलिसी (monetary policy) की बैठक में रेपो रेट (repo rate) को 50 बेसिस प्वाइंट (basis point) बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

जिसके बाद बैंक का कहना है कि एफडी (FD) की दरों में बदलाव का निर्णय हमने रेपो रेट (repo rate) को बढ़ाने के बाद लिया है।  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India)  की रेपो रेट(repo rate)  बढ़ाने के निर्णय के बाद कई बैंकों ने अपने बैंक लोन, सेविंग अकाउंट (Bank Loan, Savings Account) और फिक्स डिपाजिट  (fixed deposit) की दरों में बदलाव किया है।

RBI भारतीय रिजर्व बैंक ने इन 4 बैंकों पर लगाया बैन, ग्राहकों को खड़ी होगी ये मुश्किल


ICICI बैंक की नई ब्याज दरें 


2 करोड़ से 5 करोड़ तक के FD पर 7 दिनों से 29 दिन के लिए बैंक अब 3.25 प्रतिशत का ब्याज देगा और 30 से 45 दिन के डिपॉजिट मैच्योरिटी (deposit maturity) पर बैंक 3.3 5% का ब्याज देगा।

ICICI बैंक अब 46 दिन से 60 दिनों के डिपॉजिट मैच्योरिटी  (deposit maturity) पर 3.65 प्रतिशत और 61 से 90 दिनों के डिपॉजिट मैच्योरिटी  (deposit maturity) पर 4.50 प्रतिशत का ब्याज देगा।

RBI भारतीय रिजर्व बैंक ने इन 4 बैंकों पर लगाया बैन, ग्राहकों को खड़ी होगी ये मुश्किल

 ICICI Bank अब 91 से 184 दिनों के डिपॉजिट मैच्योरिटी  (deposit maturity) पर 5 प्रतिशत का और 185 से 270 दिन के फिक्स्ड मैच्योरिटी (fixed maturity) पर 5.25 प्रतिशत का ब्याज देगा।

बैंक अब 271 दिनों से 1 साल से कम के डिपॉजिट मैच्योरिटी  (deposit maturity) पर 5.50 प्रतिशत का ब्याज देगा। वहीं ICICI Bank  5.75 प्रतिशत का सबसे ज्यादा ब्याज 1 साल से 10 साल तक के डिपॉजिट मैच्योरिटी  (deposit maturity) पर देगा।

RBI भारतीय रिजर्व बैंक ने इन 4 बैंकों पर लगाया बैन, ग्राहकों को खड़ी होगी ये मुश्किल


जानिए बैंकों ने क्यों लिया ब्याज दरों में बदलाव का फैसला 


पिछले सप्ताह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(RBI) की मॉनिटरी पॉलिसी (monetary policy) की बैठक में रेपो रेट (Repo rate) को 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाए जाने के बाद ही कई बैंकों ने अपने बैंक लोन और फिक्स्ड डिपॉजिट (fixed deposit) की दरों में बदलाव किया है।

हाल ही में केनरा बैंक (Canara bank) ने 2 करोड़ से कम के एफडी पर ब्याज दरों में साथ ही बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने भी अपने सेविंग अकाउंट के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया है।

RBI भारतीय रिजर्व बैंक ने इन 4 बैंकों पर लगाया बैन, ग्राहकों को खड़ी होगी ये मुश्किल

केनरा बैंक (Canara bank) का नया ब्याज दर 8 अगस्त से लागू होगा। इस बदलाव के बाद कैनारा बैंक (canara bank) ने 666 दिनों का एक नया डिपॉजिट मैच्योरिटी टर्म (deposit maturity term) लाया है जिसके लिए बैंक सबसे ज्यादा 6 प्रतिशत का ब्याज देगा।

वही बंधन बैंक (Bandhan Bank)  ने 1,00000 से 10,00000 तक के डेली सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरों को बढ़ाकर 5 प्रतिशत से 6 प्रतिशत कर दिया है।