Investment Tips : खरीद डालें ये पांच शेयर,  धमाकेदार रिटर्न की है गारंटी 

शेयर मार्किट में निकेश करना चाहते हैं और रिस्क से भी डर लगता है तो हम आपकी मदद करेंगे। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे पांच शेयर, जिनमे आप कर दीजिये नख बन करके निवेश, धमाकेदार रिटर्न की है गारंटी। क्योंकि ये शेयर हमेशा ही अपने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न देते आये हैं।  आइये जानते हैं कौनसे है ये शेयर 

 

HR Breaking News, New Delhi : निवेशक अक्सर उन शेयरों में निवेश करना चाहते हैं जो बेहतर रिटर्न देते हैं और दिवाली के अवसर पर शेयर बाजार के विशेषज्ञों द्वारा बताए गए कुछ पांच शेयरों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

1. Mazagon Dock Shipbuilders: कंपनी का मौजूदा शेयर मूल्य 637 रुपये है। पिछले पांच कारोबारी दिनों में इसमें लगभग 1.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक, कंपनी पर शून्य कर्ज है और उसने 37.9 फीसदी के लाभांश का भुगतान किया है।

2. ITC: आईटीसी के शेयर शुक्रवार को 344.85 रुपये पर बंद हुए। पिछले पांच कारोबारी दिनों में इसमें करीब 2.21 फीसदी की तेजी आई। विशेषज्ञों ने कहा कि एफएमसीजी में आईटीसी की मजबूत स्थिति है और उसने अपना मार्जिन बनाए रखा है। उन्होंने शेयरों के लिए अगले तीन से छह महीने में 390/410 रुपये का लक्ष्य सुझाया।

3. State Bank of India: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता ने पिछले कुछ महीनों में बेहतर रिटर्न दिया है। मौजूदा शेयर की कीमत 561.65 रुपये है। राकेश बंसल ने कहा कि वर्तमान में एसबीआई की होम लोन और जमा में 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। विशेषज्ञ ने अगले 12 महीनों में बैंक के लिए 900 रुपये का लक्ष्य सुझाया।

4. Asian Paints: एशियन पेंट्स की मौजूदा शेयर कीमत 3,098 रुपये है। विशेषज्ञ के मुताबिक, पेंट उद्योग में एशियन पेंट्स मार्केट लीडर है और कंपनी का लाभांश भुगतान भी अच्छा है। अगले 3 महीनों में शेयरों के लिए 3689 रुपये का लक्ष्य सुझाया गया है।

5. Vedanta: वेदांता का मौजूदा शेयर मूल्य 279.95 रुपये है। विशेषज्ञों ने कहा कि वेदांता मेटल सेक्टर में अच्छी खरीदारी है क्योंकि कंपनी का मार्केट कैप 15,500 करोड़ रुपये है। उन्होंने अगले छह महीनों में 330/350 रुपये के लक्ष्य मूल्य का सुझाव दिया।