KCC किसान क्रेडिट कार्ड धारकों की मौज, बैंकों से मिलेगा जबरदस्त लाभ
 

Credit Card : किसान क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए एक खुशखबरी है अब किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को बैंकों में चकर लगाने की जरूरत नहीं अब क्रेडिट कार्ड धारकों आसानी से कर्ज ले सकते है।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)की अध्यक्षता में हुई बैठक में डेयरी व्यवसाय (dairy business)करने वाले सभी लोगों को किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan credit card)जारी करने पर विचार किया गया। इस खबर से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

 

HR Breaking News (ब्यूरो) ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बता दें कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने पब्लिक सेंटर के बैंकों के मुख्य कार्यपालक(chief executive) अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें चर्चा हुई कि किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) धारकों की आमदनी बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं. वित्त मंत्री ने पब्लिक सेंटर (center)के बैंकों से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की आमदनी बढ़ाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को आसानी से कर्ज देने की बात कही.

ये भी जानिएhome loane update पूरा करना चाहते हैं अपने घर का सपना तो जानिये कौन सा बैंक दे रहा सबसे सस्ते रेट पर पैसे

KCC योजना का किया रिव्यू


पब्लिक सेंटर के बैंकों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में निर्मला सीतारमण ने तकनीक को उन्नत बनाने में रीजनल रूरल बैंकों की भी मदद करने के आदेश दिए. बैठक के बाद पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना का रिव्यू किया और साथ ही मंथन किया गया कि कैसे संस्थागत ऋण इस क्षेत्र को उपलब्ध कराया जा सकता है.


ग्रामीण बैंक की कृषि ऋण में अहम भूमिका

ये भी जानिए FD Rate : FD पर ये दो सरकारी बैंक देगें ज्यादा मुनाफा


वित्त राज्यमंत्री भागवत के कराड़ ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई बैठक में मछलीपालन व्यवसाय और डेयरी व्यवसाय करने वाले सभी लोगों को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने पर विचार किया गया. उन्होंने कहा कि एक अन्य सत्र में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों पर यह निर्णय किया गया कि प्रायोजक बैंकों को उन्हें डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी सुधार में मदद करनी चाहिए. क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की कृषि ऋण में महत्वपूर्ण भूमिका है. इसके प्रायोजक बैंक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (PSB) और राज्य सरकारें हैं.