LIC of India : LIC ने ग्राहकों को दे दी ये सहूलत, अब बिना ब्रांच जाये एक क्लिक होंगे सारे काम 

LIC ने ग्राहकों को सहूलत देने के लिए LIC की सारी सेवाएं व्हाट्सप्प पर शुरू करने जा रही है।  जिससे बिना ब्रांच जाये घर बैठे ही सिर्फ एक क्लिक में ही सारे काम हो जायेंगे।  आइये जानते है इस सर्विस के बारे में 
 

HR Breaking News, New Delhi : देश की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. LIC ने व्हाट्सएप सर्विस (Whatsapp Service) की सेवा शुरू की है. इस नई सुविधा के आने से ग्राहकों को काफी फायदा हो सकेगा. अब लोगों को हर छोटे-बड़े काम के लिए LIC के ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. ना ही LIC एजेंट के आने का इंतजार करना होगा. 

इस नंबर पर मिलेगी कई सुविधाएं 
आपके मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप एप के जरिये मोबाइल नंबर- 8976862090 पर 'हाय' (hi) लिखकर भेजना होगा, जिससे कई तरह की सेवाओं का आपको उपयोग कर सकते है. इस सर्विस में पॉलिसीधारकों को कई तरह की सेवाएं मिलने जा रही है. जिससे ग्राहकों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा. इसमें आप  प्रीमियम देय, बोनस इनफार्मेशन, पालिसी स्टेटस, लोन एलिजिबिल्टी कोटशन, लोन रीपेमेंट कोटशन, लोन इंटरेस्ट देय, प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट, यूलिप- स्टेटमेंट ऑफ़ यूनिट्स, एलआईसी सर्विस लिंक्स, ऑप्ट इन/ऑप्ट आउट सेवाएं, कन्वर्सेशन की सुविधा मिलेगी.


LIC ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) पर आज जानकारी दी है. भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) के अध्यक्ष एम.आर.कुमार ने यह जानकारी साझा की है. एलआईसी ने अपनी व्हाट्सएप सेवा का शुभारंभ कर दिया है. व्हाट्सएप पर पॉलिसीधारकों की दिक्कत का समाधान हो जायेगा. 

पुराने प्लान किये रीलॉन्च
अभी हाल ही में एलआईसी ने अपने दो नए प्लान को रीलॉन्च कर दिया है. एलआईसी ने इसका नाम न्यू जीवन अमर (LIC’s New Jeevan Amar), न्यू टेक-टर्म (LIC’s New Tech-Term) प्लान रखा है. इस बारे में एलआईसी ने कहा कि 3 साल पहले जारी किये ये दोनों टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी प्लान अब रीलॉन्च करके मार्केट में पेश किये हैं. अब आप इन पॉलिसी को ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरह से खरीद सकते हैं.