FD पर ये बैंक सिनियर सिटीजन को दे रहा है 8 प्रतिशत से भी ज्यादा ब्याज 

हालफिल ही RBI द्वारा रेपो रेट को बढ़ाया गया। जिसके कारण FD पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी हुई हैं । बैंक अब सीनियर को सिटीजनस को 8 प्रतिशत से भी अधिक ब्याज दे रहा हैं। 

 

HR Breaking News, Digital Desk- कई बैंकों ने हाल ही में फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में वृद्धि की है। फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में वृद्धि के बाद, दो बैंकों ने आज सोमवार (22 अगस्त) को अपनी FD ब्याज दरों में संशोधन की घोषणा की। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (USFB) ने 20 अगस्त 2022 से अपने नॉन-कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया है।


यह बैंक 2-3 साल और 3-5 साल की अवधि में 2 करोड़ रुपये से अधिक के टर्म डिपॉजिट पर 7.1% तक ब्याज दे रहा है। नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट के तहत, समय से पहले निकासी की अनुमति नहीं है। USFB ने एक बयान में कहा, ‘इन डिपॉजिट्स पर ब्याज की गणना 6 महीने और उससे अधिक की अवधि वाली डिपॉजिट्स के लिए तिमाही चक्रवृद्धि आधार पर की जाएगी।’ साथ ही बैंक ने आगे कहा कि नॉन-कॉलेबल जमा सीनियर सिटीजन्स के लिए नहीं है।


वरिष्ठ नागरिकों को 8.15% ब्याज और 60 साल से कब के लोगों को भी लाभ- 


USFB ने पहले 6 जुलाई 2022 से खुदरा निवेशकों के लिए अपनी एफडी दरों को संशोधित किया था। यह वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों को 2-3 साल और 3-5 साल की अवधि के लिए 8.15% ब्याज की पेशकश कर रहा है। 60 साल से कम उम्र के ग्राहकों के लिए, USFB 2-3 साल और 3-5 साल की FD पर अधिकतम 7.65% ब्याज देता है।

IDBI Bank New FD Rate -


बैंक अब चुनिंदा अवधियों पर 6.55% की उच्चतम दर की पेशकश कर रहा है। बैंक ने अमृत महोत्सव FD योजना के तहत एक सीमित अवधि की विशेष 500 दिनों की जमा राशि भी पेश की है, जो 6.70 की अधिकतम दर प्रदान करती है। अमृत महोत्सव ऑफर एक सीमित ऑफर है जो 30 सितंबर, 2022 तक उपलब्ध है।


ICICI FD Rate Revised -


पिछले हफ्ते, आईसीआईसीआई बैंक ने चुनिंदा अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में संशोधन किया। निजी क्षेत्र के बैंक ने एक साल से लेकर पांच साल तक की खुदरा फिक्स्ड डिपॉजिट पर दरें 5.50% और 6.10% के बीच निर्धारित की हैं, जिसमें एक साल की जमा राशि पर दरें 5.50% हैं।