Share Market : सिर्फ 2 दिन में अनिल अंबानी की कंपनी ने दिया ऐसा धांसू परफॉर्मेंस, निवेशक भी रह गए हैरान
 

क्या आप भी निवेशक हैं और अनिल अंबानी की कंपनी में निवेश करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। सिर्फ दो दिन में ही इस कंपनी ने निवेशकों को धाकड़ रिटर्न दिया है। जिससे निवेशकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। खबर में जानिए पूरी जानकारी। 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : इस कंपनी ने सिर्फ दो कारोबारी दिन के भीतर ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है जी हां हम बात कर रहे हैं। रिलायंस पावर का शेयर 37 फीसदी तक चढ़ा है। इसी के साथ शेयर का भाव 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर भी पहुंच गया है।


जानिए क्या है शेयर के भाव?


 को रिलायंस पावर(Reliance Power) के शेयर का भाव 52 सप्ताह के उच्च स्तर 23.75 रुपये पर पहुंचा गया। शेयर अपने 20.28 रुपये के पिछले बंद से करीब 18 प्रतिशत तक उछल गया। BSE पर रिलायंस पावर का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) बढ़कर 7,700 करोड़ रुपये से ज्यादा है। 


ये खबर भी पढ़ें : Business Ideas : 5 से 10 लाख तक की करनी है कमाई तो आज ही शुरू करें 12 महीने डिमांड वाला ये बिजनेस


जानिए बिजनेस टुडे की रिपोर्ट : 

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) ने रिलायंस पावर में जबरदस्त खरीदारी की है। यह कंपनी उन 32 सूचीबद्ध शेयरों में शामिल है, जिनमें FII ने पिछले एक साल में अपनी हिस्सेदारी कम से कम 3 फीसदी बढ़ाई है।

ये खबर भी जानें : Share Hike List इस शेयर में निवेश करने वालों को होगा 14 लाख का मुनाफा, 1.5 रुपये से बढ़कर हुआ ₹11

बता दें कि इस साल जुलाई की शुरुआत में, रिलायंस पावर(Reliance Power) के शेयरधारकों ने वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान अपनी संपत्ति के मुद्रीकरण के लिए एक विशेष प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

 

सभी विशेष प्रस्तावों को शेयरधारकों के 75 प्रतिशत या अधिक मतों द्वारा अनुमोदित किया जाना आवश्यक था। कंपनी द्वारा BSE फाइलिंग से पता चला कि 72.02 प्रतिशत वोट प्रस्ताव के पक्ष में थे, जबकि 27.97 प्रतिशत ने इसके खिलाफ मतदान किया। इस तरह एजीएम में विशेष प्रस्ताव पारित नहीं किया जा सका।