Stock Market : 9 रुपये का ये शेयर पहुंचा 900 के पार, निवेशक हो गए मालामाल

पैनी स्टॉक ने ऐसी उड़ान भरी की निवेश करने वाले सभी देखते ही देखते मालामाल हो गए। जानिए इस Share Bajar में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता है। इस उतार-चढ़ाव में निवेशकों को मुनाफा भी मिलता है तो कई बार नुकसान भी उठाना पड़ता है। लेकिन इस पैनी स्टॉक ने वो कर दिखाया जो बड़ी से बड़ी कंपनी के Stock भी नहीं कर पाते।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता है. इस उतार-चढ़ाव में निवेशकों को मुनाफा भी मिलता है तो कई बार नुकसान भी उठाना पड़ता है. हालांकि लॉन्ग टर्म निवेशक अगर बेहतर स्टॉक में पैसा लगाते हैं तो मुनाफे के चांस बढ़ जाते हैं।
शेयर बाजार में ऐसे कई शेयर देखने को मिले हैं, जिन्होंने निवेशकों को बंपर मुनाफा कमाकर दिया है।

हालांकि कई बार ऐसा देखने को मिला है शॉर्ट टर्म के लिए किए गए निवेश ज्यादा फायदा नहीं पहुंचा पाते हैं. वहीं शेयर बाजार में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करने के लिहाज से कई सारे शेयर मौजूद हैं।


ये भी जानें : Mutual Fund : निवेश के इस ऑप्शन को चुनेंगे तो आपका करोड़पति बनना लगभग तय, जानिए डिटेल


अब तक इतना दे चुका रिटर्न

 

इन्हीं में से ऑटो सेक्टर से जुड़ा भी एक शेयर शामिल है. इस शेयर ने अपने निवेशकों को कई गुना रिटर्न दिया है. हालांकि एक वक्त था जब इस शेयर की कीमत काफी कम थी. यहां हम बात कर रहे हैं टीवीएस मोटर (TVS Motor Company Limited) की. एक वक्त में ये शेयर 9-10 रुपये से भी कम के भाव में मिल रहा था।


ये खबर भी पढ़ें :  हिसार जल्द बनेगा वायरलेस बिजली सप्लाई सिटी, बिना तारों के घर घर पहुंचेगी बिजली

 

पहले इतना था भाव अब इतने पर पहुंचा

TVS Motor के शेयर का 27 जुलाई 2001 को एनएसई पर क्लोजिंग भाव 4.01 रुपये था. इसके बाद से ही इस शेयर ने धीरे-धीरे तेजी ही दिखाई थी. वहीं साल 2014 में TVS के शेयर ने पहली बार 100 रुपये का भाव पार किया. इसके बाद इस शेयर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वापस 100 रुपये के नीचे भी नहीं आया।


पकड़ी ऐसी रफ्तार की निवेशक देखते ही रह गए


वहीं धीरे-धीरे इस शेयर ने हर तीजे दिखानी शुरू की और 2017 तक ये शेयर 700 रुपये के पार हो चुका था. हालांकि इसके बाद इस शेयर में लगातार गिरावट दिखी और अप्रैल 2020 तक ये शेयर 300 रुपये के भाव के नीचे आ चुका था. हालांकि इसके बाद एक बार फिर से TVS Motor के शेयर ने रफ्तार पकड़ी और चलता ही चला गया।

फिलहाल शेयर का भाव है 900 रुपये के पार 

अब आलम ये है कि शेयर का भाव 900 रुपये के पार हो चुका है. शेयर ने हाल ही में 953.30 रुपये का ऑल टाइम हाई और 52 वीक हाई लगाया है. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 495 रुपये है. 29 जुलाई 2022 को टीवीएस मोटर के शेयर ने एनएसई पर 904.40 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी है।