Unique Business Idea : कम खर्च में शुरू करें ये बिजनेस, हर माह 80 हजार रुपए की होगी कमाई

अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक शानदार Business के बारे में बताएंगे। जिससे आप हर महीने 80 हजार रुपए तक कमा सकते हो। जानिए Business के बारे में पूरी डिटेल।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : आज के समय में मोबाइल फोन का बहुत अधिक Ues किया जा रहा है। कंपनीया भी अपने फोन में नए नए फीचर्स लेकर आ रहे है। 
लुक्स और डिजाइन को बेहतर किया जा रहा है क्योंकि लोग भी लुक्स को देख कर ही आज कल Mobiles खरीद रहे है साथ ही लोग आज कल अपने फोन को और बेहतर दिखाने और अपने फोन को सुरक्षित रखने के लिए कवर खरीदते है। मोबाइल बेचना जितना बड़ा व्यापार है उतना ही बड़ा Mobile कवर का भी है।

यदि आप कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है तो आज हम आपको एक बिजनेस आइडिया दे रहे है। इस Business Idea का नाम है मोबाइल कवर प्रिंटिंग बिजनेस। इस बिजनेस को करने के बाद आप बेहतर मुनाफा कमा सकते है।
कैसे शुरू करें बिजनेस इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मशीनों को कुछ मशीनें जैसे कंप्यूटर लैपटॉप की जरूरत होगी साथ ही सब्लिमेशन मशीन, सब्लिमेशन प्रिंटर , Sublimation Paper सब्लिमेशन पेपर मॉडल के लिए डाई और 99 सब्लिमेशन सॉफ्टवेयर की भी जरूरत होगी।


ये खबर भी पढ़ें : Loan Scheme: जल्द शुरू करें अपना बिजनेस, सरकार दे रही बिना गारंटी 10 लाख रुपये, ऐसे पाएं लाभ


 जानिए... कितना करना होगा निवेश


इस बिजनेस के लिए निवेश की बात करे तो आपको मशीनों को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन कही से भी खरीद सकते है। जिसकी कीमत लगभग 30 हजार रुपए है। Sublimation Paper लगभग 250 रुपए है। प्रिंटर आपको 30 हजार रुपए के लगभग मिल जाता है। सब्लिमेशन टेप 200 रुपए प्रति पीस मिल जाती है।


ये खबर भी पढ़ें : Business Plan : बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार देगी 2.40 लाख का लोन, कमाई होगी आपकी

 

यहां से खबरीदें raw material


आप मशीन और raw material ऑनलाइन और ऑफलाइन दो नो तरीको से खरीद सकते है। ऑनलाइन रॉ मैटेरियल खरीदने के लिए बहुत सारी वेबसाइट्स है उनका सहारा ले सकते है। जैसे इंडिया मार्ट, अमेजन और स्नैपडील और बहुत ही वेबसाइट्स पर मशीन और रॉ मैटेरियल दोनों मिल जायेगी।

 

70 से 80 हजार रुपए तक होगी कमाई


अब कमाई की बात करे तो आप तो आपको इस बिजनेस में 70 से 80 हजार रुपए का निवेश करना होगा और आप बाद में अच्छा मुनाफा कमा लेते हो तो बाद में आप अपनी इन्वेस्टमेंट को कम भी कर सकते है।