Unique Business Ideas : आज ही शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई
 

आज  हर कोई पैसा कमाना चाहता है क्या आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो आइए आज हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद कम ही पैसों से शुरू किया जा सकता और जिससे आप अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं इस बिजनेस के बारे में। 

 

HR Breaking News : नई दिल्ली : क्या आप भी कोई काम करने की सोच रहे हैं या कोई बिजनेस  जिसे करने के बाद आपको अच्छा खासा मुनाफा हो तो फिर आज हम आपको ऐसे ही business idea दे रहे है। जिस बिजनेस को आप अपने हुनर ही हिसाब से कर सकते है और बेहतर मुनाफा कमा सकते है 


और खास बात ये है कि इस बिजनेस में आपको बेहद ही कम निवेश करना होगा। आज कल के समय रूम डेकोरेट, खिलौना, वॉलपेंटिंग या फेस्टिवल्स के टाइम रंगोलियो की बहुत अधिक मांग होती है। इस व्यापार को कम पैसे में शुरू कर अच्छा खासा मुनाफा कमाया जा सकता है।


ये भी पढ़ें :New Business: बिल्कुल कम इनवेस्ट और जगह में करें ये बिजनेस, लग जाएगी नोटों की मशीन 

Trade in wall painting

 आज के समय हर किसी जगह साज सजावट होती रहती है। सभी लोगो को सजावट करना बेहद पसंद होता भी है। अगर आपको वॉल पेंट करना पसंद है तो फिर आप इस बिजनेस में अपना लक अजमा सकते है। सभी लोग घर, दुकान, ऑफिस में हर जगह पेंटिंग करवाना पसंद करते है। आप सोशल मीडिया में अपनी मार्केटिंग भी कर सकते है।


ये भी जानें :business idea : नौकरी के बाद हर रोज 20 मिनट करें ये काम, होगी मोटी कमाई 

toy business


कमाए मुनाफा बाजार में खिलौने के बिजनेस बहुत तेजी से बढ़ रहा है। बच्चो को खिलौने गिफ्ट के तौर पर देना लोग बहुत पसंद करते है। साथ ही लोग खिलौने को सजावट के लिए भी उपयोग करते है। खिलौने के व्यापार को आप बेहद ही कम निवेश करके भी शुरू कर सकते है। आप खिलौनों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से बेच सकते है और एक अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

rangoli business


कमाए मुनाफा त्योहारों के सीजन में रंगोली का बहुत ही अधिक महत्व है और त्यौहार के समय रंगोली की मांग भी बहुत ज्यादा होती है। बिना रंगोली के दिवाली बेरंग सी लगती है। यदि आप दिवाली के समय रंगोली का व्यापार करते है तो एक शानदार मुनाफा कमा सकते हो। आप थोक में रंगोली लाकर आप बेच सकते हो और अतिरिक्त लाभ को कमा सकते हो।