Bank Closed : कल से बंद हो जाएगा ये बैंक! अब ग्राहकों का क्या होगा?

Latest Bank News :कल यानि कि 12 जुलाई 2024 से एक बैंक के बंद (bank closed) होने की जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार बैंक की सेवाएं कल से बंद होने जा रही है। कहीं आपका भी तो इस बैंक में खाता नही? जानने के लिए खबर को पूरा पढ़ें। 
 

HR Breaking News, Digital Desk- हाल ही में एक बैंक के बंद होने की खबरे आग की तरह फैल रही है। ग्राहकों को भी ये खबर सुन कर झटका लगने वाला है। दरअसल, सिटीबैंक (Citibank closed) की तरफ से सूचना दी गई है कि 12 जुलाई 2024 से उसके पूर्व रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए सिटीबैंक ऑनलाइन की सेवाएं बंद (Citibank online services stopped) हो रही हैं।

बैंक ने कहा है कि सिटी बैंक ऑनलाइन के बारे में अधिक जानकारी के लिए 15 जुलाई 2024 से एक्सिस बैंक (Axis Bank) की वेबसाइट पर जाएं। बता दें कि सिटीबैंक के भारत के कंज्यूमर बैंकिंग बिजनेस का एक्सिस बैंक ने अधिग्रहण कर लिया (Axis Bank acquired consumer banking business) है, जिसके बाद ग्राहकों को माइग्रेशन की प्रक्रिया हो रही है।

बता दें कि कंज्यूमर बैंकिंग ग्राहक सिटीबैंक (Consumer Banking Customer Citibank) की तरफ से दी गई सेवाएं, ब्रांच, एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग और सिटी मोबाइल ऐप (city ​​mobile app) पहले की तरह ही इस्तेमाल करते रह सकते हैं। अब इस सभी सेवाओं की जिम्मेदारी एक्सिस बैंक ने उठाई हुई है और उसी की तरफ से तमाम ग्राहकों को सेवा दी जा रही है। 

4 दिन तक पूरा हो जाएगा माइग्रेशन प्रोसेस


जानकारी देते हुए सिटीबैंक (citi bank news) ने कहा है कि कंपनी के तमाम ट्रेडमार्क जैसे Citi, Citibank, Citigroup, उसका आर्क जैसे डिजाइन और तमाम चीजें अस्थाई तौर पर एक्सिस बैंक के लाइसेंस के तहत इस्तेाल होंगी। इसी दौरान एक्सिस बैंक ने ग्राहकों को सूचित किया है कि तमाम कार्ड समेत माइग्रेशन की प्रक्रिया 15 जुलाई 2024 तक पूरी हो (migration process) जाएगी।