DA Hike Today Update : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी

DA Hike Today Update : अगर आप कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल हाल ही में सरकार की ओर से आए एक अपडेट के मुताबिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी...निदेशक मंडल ने वर्ष 2022-23 के लिए निगम के कर्मचारियों (employees) को बोनस देने का फैसला किया है। 
 

HR Breaking News, Digital Desk- केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता यानी डीए का इंतजार है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश (himachal pardesh) की सरकार ने वन निगम के कर्मचारियों के डीए को बढ़ा दिया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम के कर्मचारियों को एक जनवरी, 2022 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA Hike) देने को मंजूरी दे दी।

हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम के निदेशक मंडल की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने निगम के उन पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने को भी मंजूरी दे दी, जिन्होंने दिहाड़ी श्रमिकों के रूप में चार साल की सेवा पूरी कर ली है।

निदेशक मंडल ने वर्ष 2022-23 के लिए निगम के कर्मचारियों (employees) को बोनस देने का फैसला किया है, जिससे लगभग 253 कर्मचारियों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वन निगम को मजबूत कर इसे आत्मनिर्भर एवं लाभकारी संगठन बनाने में पूरा सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि वन निगम में कर्मचारियों की कमी की समस्या को दूर करने के लिए 100 वन मित्रों की नियुक्ति की जाएगी।

केंद्रीय कर्मचारियों को कब तक मिलेगा-

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर महंगाई भत्ते का इंतजार है। ऐसा माना जा रहा है कि नवरात्रि से पहले सरकार भत्ते में इजाफे का ऐलान कर देगी। कर्मचारियों को दूसरी छमाही के लिए 3 प्रतिशत भत्ता बढ़ोतरी की उम्मीद है। ऐसे में महंगाई भत्ता बढ़कर 45 प्रतिशत हो जाएगा।