Delhi में अब तक की सबसे महंगी प्रोपर्टी डील, 477 करोड़ में हुआ एक घर का सौदा

Delhi NCR Property Rates : दिल्ली एनसीआर में घर खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है। बढ़ते प्रोपर्टी के रेट (Property Rates) बजट से बाहर होते जा रहे हैं। आने वाले समय में प्रोपर्टी के रेट में और भी तेजी देखने को मिलेगी। दिल्ली के कुछ प्रीमियम इलाके (Most expensive Areas) हैं जहां घर खरीदना रईसों के भी बस की बात नहीं है। आज हम आपको दिल्ली के ऐसे एरिया के बार में बता रहे हैं जो सबसे महंगा है और दूसरी ओर दिल्ली एनसीआर के ऐसे एरिया (Cheapest Areas of Delhi) जहां आप कम रेट पर घर मिल जाएंगे। 

 

HR BREAKING NEWS (ब्यरो)। दिल्ली के लुटियन जोन (Lutyens Zone) में स्थित पृथ्वीराज रोड पर अब तक का सबसे महंगा बंगला बिका है। इस बंगले को 477 करोड़ रुपये में रियल्टी कंपनी डीएलएफ (DLF) के चेयरमैन केपी सिंह की नातिन, अनुष्का ने खरीदा है। 

 

ये भी देखें :  रात के 11 बजे के बाद रंगीन हो जाती हैं Delhi की ये 8 जगहें, विदेशों से भी आते हैं लोग

 

6.36 लाख रुपये प्रतिवर्ग फुट के हिसाब से हुई डील

 


इस बंगले का कुल एरिया 7800 वर्गफुट है। इस बंगले के मालिक पूर्व एयर चीफ मार्शल प्रताप चंद्र लाल के परिवार वाले हैं। इस प्लॉट के लिए 6.36 लाख रुपये (Plot Rate) प्रतिवर्ग फुट की दर से प्राइस तय किया गया था। नोटबंदी के बाद Delhi के लुटियन जोन में ये दूसरी सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील हुई है। यहीं पर पेटीएम के मालिक विजय शेखर ने भी इसी रोड पर बंगला खरीदा था । 

 

 

 

22 करोड़ रुपये की देनी पड़ी स्टांप ड्यूटी


इस प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए अनुष्का सिंह को 22 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी देनी पड़ी। इससे पहले भी DLF चेयरमैन केपी सिंह के लुटियन जोन में दो बंगले हैं। ये दोनों बंगले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित हैं। केपी सिंह की बेटी रेणुका सिंह ने पिछले साल 1189 मीटर का बंगला 435 करोड़ रुपये में खरीदा था । 

ये भी जानें : इस स्थिति में आप शराब को नहीं पीते , शराब आपको पीने लग जाती है, इन 9 संकेतों से समझें

45 लाख से कम बजट में यहां खरीद सकते हैं फ्लैट


अब आपको बाते हैं दिल्ली के उन एरिया के बारे में जहां आप कम रेट पर मकान ले सकते हैं। अगर आप 45 लाख रुपये से कम बजट में फ्लैट लेना चाहते हैं तो आपको आसानी से मिल सकता है। Delhi NCR में राजनगर एक्सटेंशन (Rajnagar Extension), एनएच-24, Noida एक्सटेंशन, यमुना एक्सप्रेसवे और क्रांसिंग रिपब्लिक में मिल जाएगा। 


राजनगर एक्सटेंशन में 1 बीएचके का फ्लैट जिसका एवरेज यूनिट साइज 600 से 740 स्क्वायर फीट है। ये फ्लैट आपको 19 से 30 लाख रुपये में आराम से मिल जाएगा। एचएम-24 पर आपको 500 से 712 स्क्वायर फीट का 1 BHK फ्लैट करीब 13.5 से 30 लाख रुपये में मिल जाएगा। Noida Extension , यमुना एक्सप्रेसवे और क्रासिंग रिपब्लिक में आपको 15 से 30 लाख रुपये में 1 BHK फ्लैट मिल जाएगा।

2 BHK के क्या हैं रेट, जानिये


आप अगर 2 BHK साइज का फ्लैट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 80-85, गाजियाबाद के इंद्रापुरम, वसुंधरा, नोएडा के सेक्टर 75-78 और गुरुग्राम के सोहना में आपको 50 लाख रुपये से 75 लाख रुपये (flat rate) तक आपको 2 BHK का फ्लैट मिल जाएगा। 


इन Flats का एवरेज यूनिट साइज 1100 से 1450 स्क्वायर फीट के करीब है। इसमें 990 से एक हजार स्क्वायर फीट के फ्लैट की कीमत करीब 50 से 54 लाख रुपये (flat price) के करीब चल रही है।

ये भी जानें : इस दाल के बढ़ गए 45% रेट, अभी और भी होगी बढ़ोतरी

3 बीएचके फ्लैट का रेट

अगर आप 3 BHK फ्लैट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 90 लाख से ज्यादा की रकम चुकानी पड़ेगी। ये आपको गुरुग्राम, द्वारका एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 108-112, Noida में सेक्टर 93-104, गुरुग्राम में सोहाना रोड और गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड (Gurugram) पर मिल जाएंगे। 
यहां पर 1490 से 3980 स्क्वायर फीट साइज तक के 3 BHK flat बिक रहे हैं। इसकी कीमत साइज के हिसाब से 90 लाख से शुरू होकर 5 करोड़ रुपये के तक है। 90 लाख की कीमत में आपको 1490 से 1590 स्क्वायर फीट साइज के फ्लैट आसानी से मिल जाएंगे।