Delhi वालों के लिए गुड न्यूज, अब दिल्ली में ऑटो-टैक्सी की तरह प्रीमियम बस, मिलेंगी ये खास सुविधाएं

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उबर जल्द ही बस सेवाएं शुरू करेगा. ये बसें, मेट्रो की तरह एयर कंडीशन होंगी. साथ ही इनमें वाई-फाई, जीपीएस, सीसीटीवी और रिक्लाइन सीट समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी.आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। दिल्ली में रोजाना ऑफिस आने-जाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि, अब उन्हें टैक्सी और कैब पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना होगा. खबर है कि राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर और एवेग को दिल्ली में “प्रीमियम बस सर्विस” संचालित करने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग से लाइसेंस मिल गया है. एवेग दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में एक ऐप-आधारित शटल सेवा है.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उबर जल्द ही बस सेवाएं शुरू करेगा, जबकि एवेग के सीईओ विवेक लारोइया ने बताया कि इन प्रीमियम बस का परिचालन लोकसभा चुनाव के बाद शुरू होगा.


प्रीमियम बस सर्विस में क्या खास


खास बात है कि ये बसें, मेट्रो की तरह एयर कंडीशन होंगी. साथ ही इनमें वाई-फाई, जीपीएस, सीसीटीवी और रिक्लाइन सीट समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. वर्तमान में, उबर शटल कोलकाता में चल रही हैं. इसे लेकर कंपनी 2023 से दिल्ली में एक पायलट प्रोजेक्ट चला रही है.

दिल्ली सरकार ने अक्टूबर 2023 में निजी वाहनों के इंट्रासिटी उपयोग को कम करने और प्रदूषण को कम करने में मदद करने के लिए एक प्रीमियम बस सेवा योजना को मंजूरी दी. इस योजना में कहा गया है कि एग्रीगेटर को महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने होंगे. क्विक रिस्पॉन्स सिस्टम होना चाहिए, जो हर समय एक्टिव रहना चाहिए.