अब भूल जाईये FD, सेविंग आकउंट पर ये 4 बैंक दे रहे एफडी जितना ब्याज

Interest On Saving Account: कुछ बैंक सेविंग्स अकाउंट के बैलेंस अमाउंट के आधार पर 7 से 8 फीसदी के बीच ब्याज दे रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो सेविंग्स अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं.आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। अपनी बचत के पैसे को सुरक्षित रखने के लिए आमतौर पर लोग सेविंग्स अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आप कभी भी पैसे जमा कर सकते हैं या निकाल सकते हैं. सेविंग्स अकाउंट में जमा राशि पर आपको बैंक की ओर से ब्याज भी दिया जाता है. सेविंग्स अकाउंट में जमा राशि पर दिए जाने वाले ब्याज की दरें सभी बैंकों में अलग-अलग होती है. कुछ बैंक सेविंग्स अकाउंट के बैलेंस अमाउंट के आधार पर 7 से 8 फीसदी के बीच ब्याज दे रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो सेविंग्स अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं.

 

 

 


DCB Bank (8 फीसदी तक)


डीसीबी बैंक सेविंग्स अकाउंट पर बैलेंस के आधार 7 से 8 फीसदी तक ब्याज ऑफर करता है. यह बैंक अकाउंट में 10 करोड़ से लेकर 200 करोड़ से कम बैलेंस पर 8.00 फीसदी ब्याज दर दे रहा है. ये ब्याज दरें 8 मई 2023 से लागू हैं.


Fincare Small Finance Bank (7.5 फीसदी तक)


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स अकाउंट पर 7.5 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है. ब्याज दरों में 1 अगस्त को बदलाव किए गए हैं. 5 लाख से 25 लाख रुपये तक के बैलेंस वाले अकाउंट्स पर अधिकतम 7.25 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी. 25 लाख से 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 7.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. अगर बैलेंस 50 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच है तो ब्याज 7.5 फीसदी तक मिलेगा.

IDFC FIRST Bank (7 फीसदी तक)


आईडीएफसी फर्स्ट बैंक 10 लाख रुपये से अधिक और 5 करोड़ रुपये से कम के बैलेंस पर 7% तक ब्याज दे रहा है। ये नई दरें 1 जुलाई 2023 से लागू है।

Suryoday Small Finance Bank (7 फीसदी तक)


सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 5 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक के बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट पर 7.00 फीसदी का ब्याज दे रहा है. वहीं, 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 6.75 फीसदी का ब्याज मिलता है.


 

ESAF small Finance Bank (7.5 फीसदी तक)


ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स अकाउंट्स में 10 करोड़ से 2 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7.5 फीसदी तक ब्याज दे रहा है. बैंक सेविंग अकाउंट में 50 लाख से 2 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7.25  फीसदी ब्याज और 5 करोड़ से 10 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7 फीसदी का ब्याज दे रहा है.