PNB के ग्राहक पढ़ लें ये खबर, कल बंद हो जायेगा आपका अकाउंट 

bank news : PNB यानी Punjab national bank के ग्राहकों के लिए आज बड़ी खबर आई है | अगर आपने भी इस बैंक में खाता खुलवाया है तो आपके लिए दिक्कत होने वाली है क्योंकि बैंक के नए नियमों के मुताबिक अगर आप 19 मार्च यानी कल तक ये काम नहीं खत्म करते तो आपका खाता बंद कर दिया जायेगा | क्या है ये खबर, आइये नीचे विस्तार से जानते हैं

 

HR Breaking News, New Delhi : देश के सरकारी बैंक के ग्राहकों के लिए आज बड़ा अपडेट आया है | बैंक अपने नियमों को लेकर इन दिनों काफी सख्ती बरत रहा है और ग्राहकों के लिए इन आदेशों को मानना जरूरी कर दिया है | आज पीएनबी (Punjab national bank) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में अकाउंट है तो आपके लिए 19 मार्च की तारीख खास है. PNB (punjab naational bank) ने अपने ग्राहकों से कहा है कि आरबीआई (reserve bank of india) की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी ग्राहकों को अपनी केवाईसी से जुड़ी जानकारियां अपडेट करना जरूरी है. 

rule Change from 1 April : बदल जायेंगे बैंक डिफ़ॉल्ट के नियम, आम लोगों को मिलेगी राहत


बैंक ने दी जानकारी

अगर किसी भी खाताधारक ने अपनी केवाईसी (PNB KYC Update) से जुड़ी जानकारी 19 मार्च तक अपडेट नहीं की तो उनके अकाउंट से जुड़ी सर्विसेज पर असर पड़ सकता है. इसके साथ ही उनका खाता भी फ्रीज हो सकता है. 19 मार्च की डेडलाइन उन ग्राहकों के लिए है, जिन्होंने अपने अकाउंट की केवाईसी (KYC) 31 दिसंबर 2023 तक अपडेट नहीं की थी. बैंक की तरफ से ग्राहकों को लगातार केवाईसी अपडेट के लिए जानकारी दी जा रही है. 

देने होंगे ये डॉक्यूमेंट 

rule Change from 1 April : बदल जायेंगे बैंक डिफ़ॉल्ट के नियम, आम लोगों को मिलेगी राहत

केवाईसी अपडेट करने के लिए पीएनबी के ग्राहकों को अपना आईडी, एड्रेस प्रूफ, फोटोग्राफ, पैन कार्ड, इनकम से जुड़ा प्रूफ, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी अपनी ब्रांच में जाकर देनी होगी.  ग्राहक ब्रांच में सीधे जाकर या फिर पीएनबी ऐप या फिर इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी केवाईसी अपडेट कर सकते हैं.