PNB ने कर दी मौज, काम धंधा शुरू करने के लिए दे रहा 10 लाख से 1 करोड़

PNB Bank - अगर आप भी पीएनबी खाताधारक है तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दें कि पीएनबी ने अपने ग्राहकों की मौज कर दी है। दरअसल ये बैंक काम धंधा शुरू करने वालों को 10 लाख से 1 करोड़ रुपये दे रहा है...

 

HR Breaking News, Digital Desk- PNB GST Express Loan Scheme: देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) कारोबारियों की मदद के लिए एक खास लोन स्कीम लाया है. इस स्कीम के तहत अपने कारोबार की जरूरत के लिए 10 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये तक लोन ले सकते हैं. फेस्टिव सीजन में कारोबारियों को को कैपिटल की जरूरत होती है. इसे देखते हुए बैंक ने PNB GST Express Loan स्कीम पेश किया है. बैंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

PNB ने अपने ट्वीट में कहा, क्यों न इस दिवाली को खुशियों के साथ मनाया जाए? अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जीएसटी एक्सप्रेस योजना चुनें! बैंक उन कारोबारियों को ‘PNB GST एक्सप्रेस लोन स्कीमन’ दे रहा है, जिन्हें तत्काल फंड की जरूरत है.

कौन ले सकता है लोन?
बिजनेक एंटिटीज जिसमें इंडिविजुअल,  जो व्यक्ति, फर्म, कंपनीज, लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप, को-ऑपरेटिव सोसायटीज शामिल हैं, जो उन व्यावसायिक गतिविधियों में काम करती हैं, जो कानून द्वारा निषिद्ध नहीं हैं. इसके अलावा, GST रजिस्टर्ड यूनिट्स जिसने पिछले 6 महीनों के लिए कम से कम जीएसटी रिटर्न (GST returns) दाखिल किया है. ब्रांच/क्लस्टर को अपनी प्रामाणिकता के लिए ग्राहक द्वारा दिए गए जीएसटी रिटर्न का ऑनलाइन वेरिफिकेशन सुनिश्चित करना होगा.


कितना ले सकते हैं लोन?
लोन सुविधा ‘कैश क्रेडिट’ है. बिजनेस 10 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये के बीच लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. लोन की अवधि 1 साल है. बैंक हर साल टेन्योर की समीक्षा का अधिकार रखता है. प्रोसेसिंग फीस में 50% की छूट मिलेगी.
कोलैटरल सिक्योरिटी-
अचल संपत्ति का मॉर्गेज जिसकी वसूली योग्य मूल्य कुल एक्सपोजर के कम से कम 100% के बराबर है. या NSC/KVP/FDR/CDR (Accrued Value), LIP (सरेंडर वैल्यू) की सिक्योरिटी कुल जोखिम के कम से कम 100 फीसदी के बराबर है. तीसरे पक्ष के नाम पर सुरक्षा के मामले में संपत्ति के मालिक की गारंटी अनिवार्य रूप से प्राप्त की जाएगी.

थर्ड पार्टी के नाम पर सिक्योरिटी होने की स्थिति में प्रॉपर्टी के मालिक की गारंटी अनिवार्य रूप से प्राप्त की जाएगी. इस योजना के तहत किसी भी क्रेडिट गारंटी स्कीम के तहत कोई लोन नहीं दिया जाएगा.