RS Sodhi : अम्बानी का ये बड़ा कारोबार संभालेंगे अमूल के पूर्व MD 

देश की सबसे बड़ी दूध उत्पादक कम्पनी अमूल के पूर्व MD अब रिलायंस ग्रुप में ये बड़ी कम्पनी संभालेंगे और RA Sodhi के इस कुर्सी पर बैठने से कम्पनी को प्रॉफिट होने की उम्मीद की जा रही है 

 

HR Breaking News, New Delhi : अमूल (Amul) प्रोडक्ट्स बेचने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) के पूर्व एमडी RS Sodhi की नई पारी शुरू हो गई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें रिलायंस (Reliance) की रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है। हालांकि मनीकंट्रोल इसकी पुष्टि नहीं कर सकता है। रिलायंस रिटेल का कारोबार ईशा अंबानी (Isha Ambani) संभाल रही हैं और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस काम में उनकी मदद सोढ़ी करेंगे। रिलायंस रिटेल का फोकस फलों-सब्जियों के बिजनेस में तेजी और कंज्यूमर ब्रांड्स में भी दमदार स्थिति हासिल करने की है।

आखिरकार सरकार ने Old Pension को लेकर कर दिया ये एलान

क्या होगी सोढ़ी की जिम्मेदारी

रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन में सोढ़ी ने जो कारोबारी अनुभव हासिल किया है, उससे फायदा उठाने के लिए रिलायंस रिटेल ने उन्हें अपने यहां जिम्मेदारी सौंपी है। सोढ़ी के अनुभवों से अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देने की योजना है। सोढ़ी ने 41 साल तक गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन में काम किया है और इस साल जनवरी में अमूल को अलविदा कहा है। सोढ़ी के अलावा रिलायंस रिटेल ने कोका कोला इंडिया (Coca Cola India) के पूर्व चेयरमैन टी कृष्णकुमार को भी अपने से जोड़ लिया है।

सरकार ने Crude oil पर टैक्स किया जीरो, अब सिर्फ इतने रूपए में मिलेगा Petrol-Diesel

Reliance Retail लगातार कर रही विस्तार

रिलायंस की रिटेल इकाई रिलायंस रिटेल तेजी से अपना कारोबार आगे बढ़ा रही है। इसके तहत रिलायंस रिटेल की एफएमसीजी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (Reliance Consumer Products) नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है। अभी हाल ही में इसने पुराने समय में मशहूर रही कैंपा बेवरेज ब्रांड को लॉन्च किया है। इसने घरेलू और पर्सनल केयर से जुड़े प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है।

'मैं बहुत दुखी महसूस कर रही हूं' व‍ित्‍त मंत्री Nirmala Sitharaman