सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, आज से बढ़ जाएगी EMI

Bank News - पब्लिक सेक्टर के इस बैंक ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है। दरअसल बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) और ट्रेजरी बिल लिंक्ड लैंडिंग रेट (TBLR) में 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी की है... जिसके चलते ग्राहकों को आज से ज्यादा ईएमआई चुकानी होगी। 
 

HR Breaking News, Digital Desk- पब्लिक सेक्टर के यूको बैंक (UCO Bank) ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है. दरअसल, यूको बैंक ने सभी टेन्योर के लिए मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) और ट्रेजरी बिल लिंक्ड लैंडिंग रेट (TBLR) में 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी की है. अब बैंक से लोन लेना महंगा हो जाएगा. बैंक की नई दरें 10 सितंबर, 2023 से लागू होगी.

एमसीएलआर और टीबीएलआर में बढ़ोतरी बैंक से लोन लेना महंगा हो सकता है. अब आपको लोन लेने पर पहले से ज्यादा ईएमआई का भुगतान करना होगा. ग्राहकों के जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा.

यूको बैंक की एमसीएलआर दरें-
यूको बैंक ने ओवरनाइट एमसीएलआर रेट को 7.90 फीसदी से बढ़कर 7.95 फीसदी कर दिया है. एक महीने के एमसीएलआर को 8.10 फीसदी से बढ़ाकर 8.15 फीसदी कर दिया है. 3 महीने के एमसीएलआर को 8.25 फीसदी से बढ़ाकर 8.30 फीसदी कर दिया है. 6 महीने के एमसीएलआर को 8.50 फीसदी से बढ़ाकर 8.55 फीसदी और 1 साल के एमसीएलआर को 8.65 फीसदी से बढ़ाकर 8.70 फीसदी कर दिया है. नई ब्याज दर 10 सितंबर से लागू होगी.