Corona’s Big Attack in Haryana : Corona के मरीज को अग्रोहा में नही मिला बेड, PGI ROHTAK ले जाते हुए महिला की मौत

HR BREAKING NEWS. Corona का संकट लगातार प्रदेश अपना प्रकोप दिखा रहा है। जहां प्रदेश भर में Corona ने अपना Attack बच्चों पर करना शुरू कर दिया है वहीं बात की जाए एक दिन में संक्रमितों के आंकड़े की तो बीते शनिवार को 232 स्टूडेंट्स समेत 7609 नए मरीज मिले। वहीं 34 लोगों ने दम
 

HR BREAKING NEWS. Corona का संकट लगातार प्रदेश अपना प्रकोप दिखा रहा है। जहां प्रदेश भर में Corona ने अपना Attack बच्चों पर करना शुरू कर दिया है वहीं बात की जाए एक दिन में संक्रमितों के आंकड़े की तो बीते शनिवार को 232 स्टूडेंट्स समेत 7609 नए मरीज मिले। वहीं 34 लोगों ने दम तोड़ दिया। मौतों का आंकड़ा नए पीक की ओर बढ़ रहा है। 9 दिन में मौतों की संख्या रोजाना औसतन 17% बढ़ी है।

HISAR CORONA UPDATE : हिसार में Corona महामारी ने पकड़ी रफ्तार, रिकॉर्ड 423 मामले आए, दो की मौत

प्रदेश में Corona के  500 मरीजों की हालत गंभीर है। जिनमें से 94 मरीज वेंटिलेटर व 406 ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने से कई अस्पतालों में बेड फुल होने लगे हैं। वहीं अग्रोहा मेडिकल में बेड न मिलने पर रोहतक पीजीआई रेफर की गई जींद की महिला की रास्ते में ही मौत हो गई। अग्रोहा में Corona मरीजों के लिए 65 बेड हैं। तो वहीं बात की जाए मरीजों की तो वें 72 हैं।

CORONA : CORONA का बढ़ा खौफ- कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला हुए COVID-19 पॉजिटिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी इनफैक्टिड

रेवाड़ी में ये स्थिति और भी गंभीर हो गई है। जिले में ऑक्सीजन बेड फुल हो चुके हैं। वहीं राजस्थान सरकार के निर्देश पर भिवाड़ी की निजी कंपनी ने ऑक्सीजन सप्लाई रोक दी है। हालात काबू करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में हाई लेवल कमेटी गठित की गई है, जोकि सोमवार को होगी।

YOGI ADITYANATH की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हुए सेल्फ आइसोलेट

प्रदेश में सक्रिय मरीज 39 हजार पार :
प्रदेश में सक्रिय मरीज बढ़कर 39,468 (11.24%) हो गए हैं। वहीं रिकवरी रेट गिरकर 87.77% पर आ गया है। कई अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। हालांकि, मंत्री से लेकर अधिकारियों तक का दावा है कि कुछ लोग पीजीआई व मेदांता में ही भर्ती होना चाहते हैं। उन्हें दूसरे अस्पतालों में भर्ती हो जाना चाहिए। वहीं करीब 70% मरीज होम आइसोलट हैं। ऐसे में 11,800 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। अधिकारियों का कहना है कि ऑक्सीजन बेड 6500 से बढ़ाकर 6937 किए हैं। 1079 वेंटिलेटर हैं। कुल 56,635 आइसोलेशन बेड हैं। पीजीआई रोहतक के ट्रॉमा सेंटर में Corona मरीजों के लिए रिजर्व बेड फुल हो चुके हैं।

Weekend Curfew in Delhi : दिल्ली में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक रहेगा Curfew, शादियों के लिए जारी होंगे ई-पास

पीजीआई में एक-एक बेड पर दो-दो मरीजों का इलाज चल रहा है। स्ट्रेचर तक पर ऑक्सीजन मास्क लगाए मरीज बेड खाली होने का इंतजार कर रहे हैं। अब साइक्रेट्री विभाग में भी Corona मरीजों के लिए 40 बेड लगाए जा रहे हैं। पीजीआई की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पुष्पा दहिया ने कहा कि अचानक केस बढ़ने से परेशानी हुई है। बता दें कि शनिवार को पीजीआई में 67 हेल्थवर्कर्स भी संक्रमित मिले हैं।

रेवाड़ी में दोगुनी हुई ऑक्सीजन की खपत, चिंता : 2 दिन का ही स्टॉक बचा
भिवाड़ी की एक निजी कंपनी ने रेवाड़ी में ऑक्सीजन गैस की सप्लाई रोक दी है। गैस सप्लायर वेद प्रकाश अग्रवाल का कहना है कि रेवाड़ी के अस्पतालों के लिए सप्ताहभर पहले तक हर रोज 100 ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ रही थी, जो अचानक बढ़कर 180 से 200 पहुंच चुकी है। मौजूदा स्टॉक अधिकतम 2 दिन काम चला सकता है। सप्लाई शुरू नहीं हुई तो अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी भिवाड़ी कंपनी को पत्र लिखकर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।