Vaccine : राजस्थान में Vaccine चोरी, पुलिस खंगालेगी सीसीटीवी फुटेज

HR BREAKING NEWS. जहां देश भर में कोविड वेक्सिनेशन का कार्य काफी तेजी से चल रहा है वहीं देश के कुछ राज्यों में Vaccine की किल्लत भी हो रही है। ऐसा ही राजस्थान में भी है। वहीं अगर Vaccine के चोरी होने का पता चले तो हर कोई हैरान हो जाएगा। दरअसल राजस्थान में कोरोना
 

HR BREAKING NEWS. जहां देश भर में कोविड वेक्सिनेशन का कार्य काफी तेजी से चल रहा है वहीं देश के कुछ राज्यों में Vaccine की किल्लत भी हो रही है। ऐसा ही राजस्थान में भी है। वहीं अगर Vaccine के चोरी होने का पता चले तो हर कोई हैरान हो जाएगा। दरअसल राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की किल्लत के बीच सरकारी अस्पताल से Vaccine चोरी होने का मामला सामने आया है। शहर के शास्त्री में स्थित कावंटिया अस्पताल से कोवैक्सिन टीके की 32 शीशियां चोरी हो गई हैं। एक शीशी (वायल) में 10 डोज रहते हैं। इस लिहाज से कुल 320 डोज चोरी गए हैं। अस्पताल के मेल नर्स ने शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी होने का केस दर्ज कराया है।

एफआईआर में दी गई जानकारी के अनुसार Vaccine बीती 12 अप्रैल को गुम हुई थी। दो दिन बाद बुधवार यानि 14 अप्रैल की सुबह इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि CMHO ऑफिस से मिली भारत बायोटेक की बनाई कोवैक्सिन की 32 शीशी गुम हो गई हैं। इस मामले में अस्पताल में चूक हुई है या CMHO ऑफिस से लाने के दौरान Vaccine गुम हुई है, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है।

International Handball Player से सिंगर और एक्टर बने Naveen Punia, बैसाखी पर रिलीज हो रहा बाबू तेरा बेटा गीत

 पुलिस जांच में जुटी, खंगाले जाएगी सीसीटीवी फुटेज :
इस मामले में पुलिस का कहना है कि अस्पताल से रिपोर्ट मिलने के बाद केस दर्ज किया गया है। पुलिस आसपास के CCTV फुटेज की जांच करेगी। अस्पताल के किसी कर्मचारी के इसमें शामिल होने पर भी कार्रवाई की जाएगी।

कोल्ड स्टोर की भी होगी जांच :

वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी ने बताया कि सेंटर पर आने वाली वैक्सीन का पूरा रिकॉर्ड रहता है। इसलिए शक है कि टीके स्टोर से गायब हुए हैं। लिहाजा कोल्ड स्टोर की भी जांच की जाएगी।

YOGI ADITYANATH की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हुए सेल्फ आइसोलेट

अब केवल 4 लाख डोज ही बचे :

राजस्थान में Vaccine को लेकर पहले ही किल्लत चल रही है। प्रदेश में बुधवार सुबह तक करीब 4 लाख डोज ही उपलब्ध थीं। हालांकि, देर शाम तक 2 लाख डोज और आने की संभावना जताई गई है। देखने वाली बात ये है कि आखिर इस तरह से Vaccine की चोरी क्यों और किसने की।

Haryana Breaking News : Anil vij ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखी चिट्‌ठी, कहा किसानों से पुन: शुरू करें बात