हिसार पुलिस ने हत्या की गुथी सुलझाई, घर में बदबू मारती मिली थी महिला की लाश

पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा,आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए थाना आज़ाद नगर हिसार की पुलिस टीम ने शास्त्री नगर हिसार के बंद मकान में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए हत्या के आरोपी पति पत्नी मानसा पंजाब निवासी जय जवान सिंह और पिंकी को थाना आज़ाद
 

पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा,आईपीएस के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए थाना आज़ाद नगर हिसार की पुलिस टीम ने शास्त्री नगर हिसार के बंद मकान में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए हत्या के आरोपी पति पत्नी मानसा पंजाब निवासी जय जवान सिंह और पिंकी को थाना आज़ाद नगर हिसार में आईपीसी की धारा 302/201/452/34 के तहत अंकित अभियोग संख्या 498 दिनाक 14.08.2021 में गिरफ्तार किया गया है।

     दिनाक 13.08.2021 को थाना आजाद नगर में पुलिस हेल्पलाइन 112 से सूचना प्राप्त हुई कि शास्त्री नगर हिसार में एक मकान से मानव दुर्गंध आ रही है सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो मकान को ताला लगा हुआ था और कोई भी वहां नहीं मिला। 14.08.21 को शास्त्री नगर निवासी राहुल मलिक के सामने मकान को ताला तोड़कर खोला तो उसमें एक लाश गली सड़ी अवस्था में मिली जिसकी राहुल मालिक ने शिनाख्त की। जिस पर शास्त्री नगर निवासी राहुल मालिक ने शिकायत दी कि मैं देहरादून में रहता हूं मेरी मां सरीता  अकेली ही हमारे मकान शास्त्री नगर मे रहती थी। पिछले 5/6 दिन से हम मेरी मां से बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उसके दोनो नंबर बन्द आ रहे थे । फिर मैने कल दिनांक 13.08.2021 को हमारे पडोसी कृष्ण के फोन पर सम्पर्क किया तो उसने हमारे घर पर जाकर देखकर मुझे बताया कि घर पर ताला लगा हुआ है और घर से बदबू आ रही है। फिर मैने पुलिस हैल्पलाईन 112 पर सुचना दी और मैं मेरी पत्नी के साथ हिसार आया । मैं पुलिस के साथ घऱ पहुंचा और पुलिस के सामने ताले तोडे तो मकान के अन्दर कमरे में मेरी मां की लाश गली सडी अवस्था मे पडी है। मकान के अन्दर घसीट के निशान है फर्स पर खुन लगा हुआ है तथा लाश पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है । मेरी मां की किन्हीं अनजान लोगों ने हत्या की है तथा लाश को खुर्द बुर्द करने की नियत से मकान को चारो तरफ से बन्द करके ताले लगाये हुए है। अनजान लोगों के खिलाफ कानुनी कार्यवाही की जाए ।

      शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस टीम ने थाना आज़ाद नगर हिसार में उपरोक्त अभियोग अंकित कर कार्रवाई करते हुए उपरोक्त दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

      पुलिस टीम द्वारा की गई प्रारंभिक  पूछताछ में आरोपी जय जवान सिंह ने बताया कि हम अपने बच्चो सहित सरिता मलिक के मकान शास्त्री नगर हिसार मे जुन / जुलाई 2021 से किरायेदार थे। सरिता आंटी  एडवांस किराया मांगती थी।  किराया न देने पर बिजली बन्द कर देती थी, मैने दिनांक 01-08-2021 को सरिता का मकान खाली कर दिया था। मकान खाली करते समय बिजली बिल के 500 रुपये रह गये थे। जिसके बदले मे सरिता ने हमारा कुलर रख लिया था ।  मैने उनसे  कहा कि 200 रुपये ले लो और हमे हमारा कुलर दे दो तो सरिता  ने हमसे 500 रुपये मांगे । इसी बात को लेकर हमारी आपस में बहस हो गयी। सरिता ने मेरे पत्नी के बाल पकड लिये तो मैंने आगन में पडी थापी  ऊठाकर सरिता अंटी के जोर से सिर मे मारी जिससे सरिता नीचे गिर गई। उनके नीचे गिरने के बाद भी थापी से ओर वार किए और मेरी पत्नी ने  लोहे की पाइप से सरिता के सिर पर वार किया । चोटों के कारण सरिता की मौत हो गई। फिर हम दोनों ने सरिता की लाश को छुपाने के लिये कमरे से घसीटकर रसोई मे फर्श पर लिटा दिया । उसके ऊपर बेड की चदर और कपडे डाल दिये।

    पुलिस टीम ने आरोपियों से एक एलसीडी टीवी और मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जायेगा किया जाएगा।