दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, पति सहित छह पर केस

Palwal Crime News. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा एक नवविवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मुंडकटी थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।  

 

मुंडकटी थाना प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया कि खांबी गांव निवासी हरिचंद ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अपनी पुत्री भावना की शादी 26 अप्रेल 2021 को औरंगाबाद गांव निवासी गौरव शर्मा के साथ की थी। गौरव भारतीय सेना में कार्यरत है।

युवती की हत्या कर खेतों में फेंका शव, दो दिन से लापता थी युवती

 

पीडि़त का कहना है कि शादी के करीब 9 माह बाद ही उसकी बेटी की दहेज के लिए हत्या कर दी गई। शादी के बाद से ही उसकी बेटी के ससुराल वाले उससे दहेज की मांग कर रहे थे। दहेज में दस लाख रुपये व बडी कार की मांग कर रहे थे, जबकि पीडि़त ने शादी में कार दी थी।

शादी के 4-5 दिन बाद से ही ससुरालपक्ष के लोग दहेज के लिए उसे परेशान करने लगे। जिसके बाद पीडि़त अपने बेटी को अपने पास ले आया। उसके बाद कई बार दोनों पक्षों के लोग एकत्रित हुए और राजीनामा हो गया।

पीडि़त का कहना है कि 10-15 दिन पहले ही लडक़ा व उसका जीजा उसकी बेटी को उसकी ससुराल लेकर गए थे। लेकिन 15 फरवरी 2022 को भावना के पति गौरव शर्मा, ससुर राधेश्याम, सास ओमवती, देवर नवीन व उसकी दो बहनों ने भावना की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया ताकि आत्म हत्या लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल भिजवा दिया।

मृत्यु के बाद पंचायत में हुई गर्मागर्मी:-

बुधवार को जिला नागरिक अस्पताल जब पोस्टमार्टम कार्रवाई शुरू हुई तो अस्पताल परिसर में ही दोनों पक्षों की पंचायत शुरू हो गई। पंचायत के दौरान कई बार मामला गर्मा गया और दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों की खुब बहस हुई।

पशुओं के लिए चारा लेने गई पुत्रवधु लापता, केस दर्ज

क्या कहते है मृतका भावना के भाई:-

भावना के भाई धीरज ने बताया कि भावना को उसकी ससुराल वाले बार-बार और जल्दी-जल्दी दहेज के लिए माईके भेजते थे। उन्होंने अपनी बहन की खुशी के लिए अपनी हद से भी आगे बढक़र दान दहेज दिया था, ताकि उसकी बहन को कोई परेशानी ना हो। इस बात को लेकर कई बार पंचायत आयोजित की गई और ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया, परंतु वे नहीं माने। अभी तीन-चार दिन पहले भी उसकी बहन का उनके पास फोन आया था कि ससुराल वाले 10 लाख रुपये की मांग कर रहे है।

युवती की हत्या कर खेतों में फेंका शव,दो दिन से लापता थी युवती

क्या कहते है थाना प्रभारी:-

मुंडकटी थाना प्रभारी दलवीर सिंह का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि औरंगाबाद गांव में एक महिला की मौत हुई है। मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल भिजवा दिया। परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर चार नामजद सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी है।