Business Idea : घर बैठे आज ही शुरू करें पुराने कपड़ें बेचने का ये बिजनेस, होगी हजारों में कमाई

How To Earn Money : 35 साल की इस महिला ने अपनी नौकरी से तंग आकर एक ऐसा बिजनेस शुरू किया जिससे आज वो लाखों में कमा रही हैं। यूज्ड कपड़ें बेचकर आप एक अच्छी रकम कमा सकते है और इसमें आपको एक भी रुपया निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : जिन लोगों का मानना है कि नौकरी करने के बाद बिज़नेस शुरू करना आसान नहीं है, क्योंकि नौकरी से इंसान को फिक्स्ड इनकम की आदत पड़ जाती है. लेकिन ये कहानी पढ़कर उनकी सोच बदल सकती है. हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने नौकरी छोड़कर अपना खुद का बिज़नेस शुरू किया और आज लाखों रुपये की कमाई कर रही है.

ये भी पढ़ें : एक समय था जब झाड़ू लगाकर पाले थे बच्चे, आज है RAS अधिकारी


अच्छा आइडिया और खुद पर विश्वास है सफलता की पूंजी


35 साल की नतालिए गोमेज एक मर्चन्डाइज़र प्लानर थीं. लॉन्ग वर्किंग आवर से परेशान होकर गोमेज ने नौकरी छोड़ दी. कुछ हफ्ते बाद दूसरी नौकरी की तलाश में वे भटकीं और इंटरव्यू भी दिए, लेकिन उन्हें कोई अच्छी नौकरी नहीं मिली. इन्होने नौकरी छोड़ यूज्ड कपड़े बेचने का बिजनेस शुरू किया और घर बैठे 65 लाख रुपये (1 लाख डॉलर) की कमाई कर ली.


नौकरी ढूंढने के दौरान गोमेज ने देखा कि एक वेबसाइट यूज्ड कपड़े बेचने का मौका दे रही है. गोमेज ने उस कंपनी के बारे में पता किया और पाया कि कंपनी 15 डॉलर से ज्यादा की कीमत वाले प्रोडक्ट में 20 फीसदी कमीशन लेती है. ये आइडिया उन्हें भा गया और उन्होंने ये बिज़नेस शुरू करना तय कर लिया.


उन्होंने सबसे पहले अपने यूज्ड कपड़े बेचने की कोशिश की और इसमें सफल भी रहीं. 24 घंटे के अंदर उनकी ड्रेस 40 डॉलर (2581 रुपए) में बिक गई और यहीं से उनके यूज्ड कपड़ों की बिक्री का बिजनेस शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें : कभी पत्नी की सैलरी पर करते थे गुजारा, छोटे कमरे से शुरू किया कारोबार, आज करोड़ों के मालिक


कपड़ों की बिक्री से उत्साहित गोमेज ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए मार्केट से कुछ कपड़े खरीदे और अपने घर से बेचने का काम शुरू किया. एक महीने में बिक्री बढ़कर 6.5 लाख रुपए (10,000 डॉलर) तक पहुंच गई. बिजनेस बढ़ने के साथ उन्होंने अपने बिज़नेस में इन्वेस्टमेंट भी बढ़ा दिया. फिर आठ महीने बाद गोमेज ने अपना ऑनलाइन स्टोर खोल दिया, जिससे उनकी बिक्री और कमाई काफी बढ़ गई.