UPSC Success Stories : मॉडलिंग रैंप से लेकर आईएएस की कुर्सी तक पहुंची ऐश्वर्या श्योरन 
 

Aishwarya Sheoran :आज हम आपको आईएएस ऑफिसर ऐश्वर्या श्योरन के बारे में बताने जा रहे हैं। ऐश्वर्या ने पहले मॉडलिंग को चुना। ऐश्वर्या ने बिना किसी कोचिंग क्लास(coaching class) लगाए ही UPSC की परीक्षा को पास कर लिया था। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी कहानी
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : राजस्थान के चुरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) के लिए अपने मॉडलिंग करियर को समाप्त करने का फैसला किया और अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा (Union Service Public Commission Exam) को पास करने के बाद आईएएस अधिकारी (IAS Officer) बनने में सफल रही. गौरतलब है कि ऐश्वर्या 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश (Clean and Clear Face Fresh) और 2016 में फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

 

 

ये खबर भी पढ़ें :  सृष्टि ने बताया की सफलता हासिल करने के लिए किन लागों से रहना है दूर

बिना कोचिंग के यूपीएससी परीक्षा की पास

ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने बिना किसी कोचिंग क्लास में गए यूपीएससी की परीक्षा (UPSC Exam Results) पास की. ऐश्वर्या ने 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले ऐश्वर्या एक मॉडल थीं. उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की।


स्कूल टॉपर रह चुकी हैं ऐश्वर्या श्योरन

ये खबर भी पढ़ें : 16 साल की उम्र में AIIMS में एडमिशन, 22 में बने IAS, नौकरी छोड़ बन गए 14 हजार करोड़ रुपये की कंपनी के मालिक

2016 में, ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) मिस इंडिया फाइनलिस्ट (Miss India Finalist) थीं और उन्होंने 2015 में मिस दिल्ली का ताज जीता था. 2014 में उन्हें मिस क्लीन एंड केयर फ्रेश फेस चुना गया था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से पूरी की. उसने 12वीं कक्षा में 97.5% अंक हासिल किए थे और स्कूल टॉपर रही थी. ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. ऐश्वर्या श्योरन को 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन वह यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर केंद्रित थी।