Vastu Tips : घर में खत्म हो जाएगी पैसे की तंगी, अपनाए ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Home : घर को धन-धान्य से भरपूर रखने के लिए आज ही इन खास टिप्स को अपनाए।
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : हर कोई चाहता है कि उसका एक एक सुंदर सा घर हो, जिसे वह काफी मेहनत से बनाता भी है, लेकिन वास्तु का ध्यान नहीं रखता. ऐसे में जरूरी है कि घर में वास्तु के हिसाब से सामान भी रखा जाए, जिससे घर में कभी कंगाली न हो और हमेशा बरकत बनी रहे. 

ये भी पढ़ें : एक समय था जब झाड़ू लगाकर पाले थे बच्चे, आज है RAS अधिकारी

घर में कभी बेकार पड़ी वस्तु या कबाड़ नहीं रखना चाहिए. इससे वास्तु दोष होता है. ऐसे में जरूरी है कि बेकार पड़ी वस्तुओं को कबाड़ में बेच दें या घर से बाहर कर दें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

 घर में पानी की लीकेज नहीं होनी चाहिए या पानी नहीं बहना चाहिए. इससे घर की पॉजिटिव एनर्जी बाहर चले जाती है. घर में कोई नल या पाइप खराब हो तो उसे तुरंत बदल दें. ऐसा न करने पर धन की हानि हो सकती है.

घर में प्रवेश के लिए मेन गेट मुख्य द्वार होता है. ऐसे में मेन गेट को हमेशा साफ-सुथरा रखें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. घर में बरकत रहेगी और कभी धन-धान्य की कमी महसूस नहीं होगी.

ये भी पढ़ें : 100 रुपये से शुरू किया था कारोबार, अब 100 करोड़ पर पंहुचा, पढ़िए बुजुर्ग महिला की दिलचस्प कहानी

घर में जिस भी जगह पर धन रखते हैं. चाहे वह कोई अलमारी हो या तिजोरी. इसके सामने हमेशा एक शीशा लगाकर रखें. तिजोरी में रखे धन की परछाई अगर शीशे में पड़े तो बरकत होती है. वास्तु के हिसाब से ऐसा होने से तिजोरी में रखा धन में बरकत होती है. 


घर की दीवारों को बैंगनी या पर्पल रंग से पेंट कराएं. यह रंग धन को प्रदर्शित करता है. घर की दीवारों को बैंगनी रंग में रंगने से पैसों से जुड़ी समस्या खत्म हो जाती है. इसके साथ ही एक उपाय और कर सकते हैं कि घर में एक बैंगनी रंग के गमले में मनी प्लांट लगा सकते हैं.