HBSE BOARD EXAMS-2021

HBSE : हरियाणा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा 20 अप्रैल से, बोर्ड ने एडमिट कार्ड किए जारी एचआर ब्रेकिंग न्यूज, भिवानी। HBSE BOARD EXAMS-2021 के लिए HBSE बोर्ड ने अपडेट जारी की है। बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से आयोजित करने जा रहा है। जिसके लिए शिक्षा बोर्ड ने एडमिट कार्ड ऑनलाइन
 

HBSE : हरियाणा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा 20 अप्रैल से, बोर्ड ने एडमिट कार्ड किए जारी

एचआर ब्रेकिंग न्यूज, भिवानी। HBSE BOARD EXAMS-2021 के लिए HBSE बोर्ड ने अपडेट जारी की है। बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से आयोजित करने जा रहा है। जिसके लिए शिक्षा बोर्ड ने एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी बोर्ड वैबसाइट से एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह और सचिव राजीव प्रसाद ने इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें…

स्कूल अपडेट : हरियाणा में स्कूलों को लेकर लिया बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक स्कूलों को रखा जाएगा बंद

HBSE BOARD EXAMS-2021 :

स्टूडेंट्स के लिए जारी की गाइडलाइन :

10वीं-12वीं की परीक्षा में 6 लाख 67 हजार 234 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय सुबह साढ़े 11 बजे से दो बजे तक का रहेगा। वहीं परीक्षार्थियों को 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि प्रवेश पत्र में अगर कोई त्रुटि है तो परीक्षार्थी 12 अप्रैल तक 300 रूपये शुल्क भरकर उस त्रुटि को ठीक करवा सकते हैं। अगर कोई दिव्यांग परीक्षार्थी लेखक की सुविधा लेना चाहता है तो 12 अप्रैल तक बोर्ड कार्यालय से अनुमति पत्र लेना होगा।

ये भी पढ़ें…

किसान : किसान आंदोलन ने लिया नया रूप, प्रशासन ने पक्के मकान बनाने से रोका तो किसानों ने बीच का रास्ता निकाल बनाई झोपड़ियां

निबंध प्रतियोगिता करवाई जाएगी आयोजित :

बोर्ड चेयरमैन ने ये भी बताया कि परीक्षा को नकल रहित संचालन करवाने के उद्देश्य से इसी विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को 11 हजार रूपये, 5100 रूपये और 3100 रूपये देकर सम्मानित किया जाएगा।