जिले के 503 मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूलों को मिलेगी माइनर रिपेयरिंग के लिए 1,25,75000 रुपए की ग्रांट

HR BREAKING NEWS, HISAR विद्यालय शिक्षा निदेशालय प्रदेश के 1418 राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूलों में माइनर रिपेयरिंग के लिए 35450000 की ग्रांट जारी की है। इसके साथ जिले के 503 संस्कृति मॉडल स्कूलों के खाते में जल्द ही 12575000 की ग्रांट भेजी जाएगी। निदेशालय ने हर स्कूल को 25000 देने का फैसला लिया है।
 

HR BREAKING NEWS, HISAR विद्यालय शिक्षा निदेशालय प्रदेश के 1418 राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूलों में माइनर रिपेयरिंग के लिए ‌35450000 की ग्रांट जारी की है। इसके साथ जिले के 503 संस्कृति मॉडल स्कूलों के खाते में जल्द ही 12575000 की ग्रांट भेजी जाएगी। निदेशालय ने हर स्कूल को 25000 देने का फैसला लिया है। इसे मौलिक शिक्षा विभाग की निर्माण शाखा द्वारा जल्द ही सेंक्शन किया जाएगा।

रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ की टीम ने क्लीनिक पर छापा मार भ्रुण जांच मामले में आरोपियों को किया गिरफ्तार


पानी के नल या पाइप की लीकेज ठीक कराने के लिए, खराब हो चुके बिजली के स्विच, स्विच बोर्ड, बल्ब, एलईडी या ट्यूबलाइट बदलवाने में, पंखों की मरम्मत कराने के लिए, बिजली की तारें ठीक कराने के लिए, खिड़की व दरवाजों की मरम्मत और दरवाजों के लॉक ठीक कराने के लिए, फर्नीचर की मरम्मत कराने के लिए, स्टूडेंट लॉकर ठीक कराने के लिए के कार्यों में खर्च होगी रिपेयरिंग की राशि

आर्यन खान की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एनसीबी पर गवाह ने लगाया 18 करोड़ में मामला दबाने का आरोप


निदेशालयों के आदेश के अनुसार जिले के 11 मॉडल संस्कृति सीनियर सेकंडरी स्कूलों में अब डिजिटल बोर्ड व अन्य डिजिटल उपकरणों के लिए इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध कराना जरूरी है। इसके लिए विद्यालय को राशि की जरूरत है तो वह छात्रों से ली गई फीस का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ निदेशालय द्वारा प्रदेश के 137 मॉडल संस्कृति सीसे स्कूलों में डिजिटल उपकरणों के लिए अनइंटरपटेड इंटरनेट कनेक्शन को लेकर भी आदेश जारी किए हैं।

राज्य किसान आयोग भंग : हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण में हुआ विलय


विभाग द्वारा जिले के 503 मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूलों में माइनर रिपेयरिंग के लिए जैसे ही विभाग द्वारा बजट दिया जाता है। वैसे स्कूलों के खातो में यह राशि डलवा दी जाएगी। जिससे स्कूल मुखिया स्कूल की जरूरत के अनुसार रिपेयरिंग करा सकते हैं।”- धनपत सिंह, डीईईओ, हिसार।

134ए के तहत दाखिला प्रक्रिया दो साल बाद फिर होगी शुरू, 28 अक्टूबर से होंगे आवेदन