LIC New Scheme : बस इस स्कीम से जुड़ जाईए और हर महीने मिलेंगे 22000 रुपये पाईए

भविष्य की चिंता हर किसी को होती है। अगर आप भी अपना सुनहरा भविष्य देखना चाहते हैं तो LIC की इस नई स्कीम से जुड़ जाईए। इसके तहत आपको हर माह 22000 रुपए मिलेंगे। बुढ़ापे में आपकी सारे Tantion दूर हो जाएंगी।
 
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : आप भी अपना बुढ़ापा मौज में काटना चाहते हैं तो LIC की इस नई स्कीम से अपने आपको जोड़ लीजिए। इस स्कीम के तहत आप हर महीने 22000 रु की पेंशन पा सकेंगे।

इसके लिए आपको एलआईसी, देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी, की स्कीम की मदद लेनी होगी। आगे जानिए पूरी डिटेल।


ये खबर भी पढ़ें : एलआईसी की इस पॉलिसी में मैच्‍योरिटी पर मिलेंगे 10 लाख, रोजाना सिर्फ 73 रु जमा करना होगा


LIC में निवेश करना बेहद सुरक्षित


एलआईसी में निवेश करना सुरक्षित समझा जाता है, क्योंकि यह एक सरकारी कंपनी है। सालों से एलआईसी का नाम काफी मशहूर है। एलआईसी से देश के करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। यदि आप भी इसकी किसी बेहतर पेंशन स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो हम आपको यहां उसके बारे में बताएंगे। आपको 60 की आयु के बाद अच्छी खासी पेंशन दी जाएगी।


ये खबर भी पढ़ें : LIC Scheme: बच्चों के लिए एलआईसी (LIC) की खास स्कीम! सिर्फ 150 रुपये करें जमा, नौकरी से पहले होगा मालामाल


जानिए, LIC के सरल पेंशन प्लान के बारे में 


एलआईसी की जिस पेंशन स्कीम की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं वो है सरल पेंशन प्लान। इस स्कीम में आप 40 साल तक (न्यूनतम) की आयु में ही जुड़ सकते हैं। इस प्लान की खासियत यह है कि यदि आप इसमें 10 लाख रुपये का प्रीमियम जमा करें तो आपको 60 की उम्र के बाद सालाना 50250 रु (4000 रु मासिक से अधिक) की पेंशन मिलेगी।


जानें, कब मिलने लगेगा पेंशन का लाभ


यह पेंशन आपको जीवन भर के लिए दी जाएगी। यदि आप पॉलिसी से बाहर निकलना चाहें तो किया जा सकता है। मगर इसके लिए आपकी जमा राशि में से 5 फ़ीसदी राशि की कटौती की जाएगी और बाकी पैसा वापस कर दिया जाएगा। इसी स्कीम में यदि थोड़ी प्लानिंग की जाए तो आपको 22 हजार रुपए मासिक पेंशन की राशि मिल सकती है। जानते हैं कैसे।


 म्यूचुअल फंड स्कीम में 12 फीसदी रिटर्न की गारंटी


यदि आप 40 साल की उम्र में किसी म्यूचुअल फंड स्कीम में हर महीने 4200 रुपये की मासिक एसआईपी शुरू करें तो 60 साल की आयु तक करीब 41 लाख रुपये जोड़ सकते हैं। यहां माना गया है कि आपको म्यूचुअल फंड स्कीम में 12 फीसदी सालाना रिटर्न मिलेगा। ऐसे में जब आप 60 साल के हो जाएं तो एसआईपी बंद कर दें और 41 लाख रुपए प्राप्त करें।

ऐसे मिलेगी 22000 रुपए की पेंशन


सरल पेंशन योजना में आपने जो 10 लाख रुपये लगाए हैं, उससे आपको 60 साल की आयु पर 4200 रुपये प्रति माह मिलने लगेंगे। जो 41 लाख रु आपने जोड़े हैं उसे LIC की अन्य पेंशन Yojna में जमा करें तो आपको 18 हजार रुपए की एक और Pansion मिलेगी। दोनों Pansion को मिला कर आपको हर महीने 22,000 रु मिलेंगे।

ये पैसा जीवन भर मिलेगा। Saral Pension Scheme  के तहत कोई अधिकतम सीमा नहीं है। LIC कैलकुलेटर के मुताबिक अगर आपकी उम्र 42 साल है और आप 30 लाख रुपए का एन्युटी खरीदते हैं तो आपको हर महीने 12,388 रुपए पेंशन मिलेगी। अगर आपको कोई गंभीर बीमारी है और इलाज के लिए पैसे की जरूरत है तो आप सरल पेंशन योजना में जमा किए गए पैसे को निकाल सकते हैं। Policy सरेंडर करने पर बेस प्राइस का 95 फीसदी रिफंड कर दिया जाता है।