Pension Dhark : पेंशन धारक होंगे मालामाल, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सरकार ने पेंशन धारकों को बड़ा तेहफा देने जा रही है। सरकार के इस फैसले को सुनकर  पेंशन धारकों में खुशी का माहौल है। आईए जानते सरकार के नए डिसिजन के बारे में।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : देश के पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। लाखों पेंशन भोगियो के लिए पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के हाथ मिला कर पेंशनर्स के लिए कुछ बड़ा करने जा रहा है। पेंशन भोगियों के लिए एक एकीकृत पेंशन पोर्टल का विकास किया जा रहा है। विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है।


ये खबर भी पढ़ें : इस IPO में पैसे लगाने वाले हुए मालामाल, शेयर हो गए पांच गुना, खरीदने का अब भी शानदार मौका 


पेंशनर्स को इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ


विभाग ने अपने बयान में बताया कि सरकार की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि पेंशनभोगियों को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए DoPPW और SBI के मौजूदा पोर्टलों को जोड़कर एक एकीकृत पेंशन पोर्टल बनाने की तत्काल आवश्यकता है। डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट के लिए ‘फेस ऑथेंटिकेशन टेक्नोलॉजी’ का बैंकों की ओर से व्यापक ढंग से विज्ञापन किया जा सकेगा है।


ये खबर भी पढ़ें : एक्ट्रेस नुसरत भरुचा ने वीडियो शेयर कर कहा, कंडोम प्रोटेक्शन है जरुरी 

इन पेंशनर्स को मिलेंगे लाभ


उल्लेखनीय है कि वर्तमान में संगठित क्षेत्र के ऐसे कर्मचारी जिनका मूल वेतन (मूल वेतन और डीए) 15,000 रुपये तक है, उन्हें अनिवार्य रूप से ईपीएस-95 के तहत कवर किया जाता है। इसमें में उन कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना पर विचार हो रहा है जिनका 15,000 रुपये से अधिक मासिक वेतन है।